Breaking News
Home / National / Bihar / Vaishali / Raghopur / Bidupur / बिदुपुर प्रखंड शेष बचे 9 पंचायतो को आगामी 29 मार्च तक खुले में शौच से मुक्त करने को लेकर कवायद तेज

बिदुपुर प्रखंड शेष बचे 9 पंचायतो को आगामी 29 मार्च तक खुले में शौच से मुक्त करने को लेकर कवायद तेज

Hits: 15

नलिनी भारद्वाज, बिदुपुर। बिदुपुर प्रखंड के शेष बचे 9 पंचायतो को आगामी 29 मार्च तक खुले में शौच से मुक्त करने को लेकर कवायद तेज हो गयी है। प्रशासनिक स्तर पर पहल तेज कर दिये गये है।

बिदुपुर प्रखंड सभागार भवन में शनिवार की हुई बैठक में सभी कर्मी को एक एक वार्ड को ओ डी एफ करने को लेकर जिम्मेवारी दिये गये और एक एक घर जाकर लोगों को प्रेरित कर शौचालय का निर्माण कराने का जिम्मा दिया गया।

बीडीओ दुनिया लाल यादव की अध्यक्षता में हुई बैठक में बीइओ विंदा महतो, श्रम प्रवर्तन पदाधिकारी अजय बाबू यादव, जीविका के प्रखंड समन्वयक नेहा कुमारी, प्रखंड स्वच्छता समन्वयक अनीश कुमार, ग्रामीण आवास पर्यवेक्षक अभिषेक आनन्द, राजीव रंजन सहित पंचायत सचिव, ग्राम कचहरी सचिव, किसान सलाहकार, पंचायत रोजगार सेवक, आवास सहायक आदि उपस्थित हुए।

इस अवसर पर बी डी ओ श्री यादव ने कहा की प्रखंड के 24 पंचायतो में से मात्र 9 पंचायत ही ओ डी एफ करना है जबकि शेष 15 पंचायत पूर्व में ही ओ डी एफ हो चुके है। उन्होंने कहा की प्रखंड के चक ठकुर्सि कुसियारि ,सहदुललहपुर धबौली, जुड़ावनपुर, खानपुर पकड़ी, सैदपुर गणेश, मथुरा एवम खिलवत पंचायत में शौचालय का निर्माण कार्य एक एक घर में सुनिश्चित कराना है।

उन्होंने कहा की इस कार्य को सफल बनाने को लेकर सभी कर्मी को एक एक वार्ड में प्रतिनियुक्त किया गया है, वे सभी कर्मी एक एक घर जाकर लोगों को शौचालय निर्माण कराने के लिए प्रेरित कर शौचालय का निर्माण कराये। इस कार्य को सभी पदाधिकारी एवम कर्मी चुनौती के रूप में ले। हर हाल में 29 मार्च को इन सभी पंचायतो को ओडीएफ कराना है इसके लिए सभी लोग जी जान से लग जाये।

Check Also

प्रखंड स्तरीय पदाधिकारियों को जिला प्रशासन के कदम से कदम मिलाकर करना चाहिए कार्य

Hits: 0नलिनी भारद्वाज, वैशाली। कोरोना की रोकथाम को लेकर राज्य सरकार और स्थानीय प्रशासन द्वारा …

बिदुपुर में चल रहे सामुदायिक किचेन का आर्थिक दृष्टि से कमजोर श्रमिक ले रहे लाभ

Hits: 0बिदुपुर। गरीब और लाचार व्यक्तियों के लिए मुख्यमंत्री द्वारा सामुदायिक कीचेन खोलने के निर्देश …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: