Breaking News
Home / National / श्रावस्ती माॅडल पर भूमि विवाद से सम्बन्धित प्रकरणों के समाधान हेतु किया निरीक्षण

श्रावस्ती माॅडल पर भूमि विवाद से सम्बन्धित प्रकरणों के समाधान हेतु किया निरीक्षण

Hits: 32

रिपोर्ट : अरुण साहू। जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक, सुल्तानपुर द्वारा श्रावस्ती माॅडल पर भूमि विवाद से सम्बन्धित प्रकरणों के समाधान हेतु थाना धम्मौर अन्तर्गत बनकेपुर गांव का निरीक्षण किया। निरीक्षण के समय राजस्व व पुलिस की संयुक्त टीमें उपस्थित मिली, जो भूमि विवाद के प्रकरणों पर उपजिलाधिकारी सदर एवं क्षेत्राधिकारी नगर की अगुवाई में निस्तारण की कार्यवाही कर रही थी।

निरीक्षण के दौरान गांव के भूमि विवाद के प्रकरणों की समीक्षा में पाया कि इस गांव में आई.जी.आर.एस. से सम्बन्धित पांच प्रकरण निस्तारण हेतु लम्बित हैं, जिसमें आबादी के अन्दर रास्ता, चकमार्ग पर अतिक्रमण, पंचायत भवन की भूमि का विवाद, तालाब पर अतिक्रमण एवं नाली का विवाद लम्बित था।

मौके पर अनुसूचित जाति की बस्ती के लोगों ने बस्ती में आने जाने हेतु रास्ते की मांग की है। उच्चाधिकारियों द्वारा ग्रामीणजनों एवं सम्बन्धित पक्षों से रूबरू होते हुये उनकी समस्याओं को सुना तथा उपजिलाधिकारी सदर व क्षेत्राधिकारी नगर को सभी प्रकरणों के स्थलीय निरीक्षण कर आज ही निस्तारण के निर्देश दिये। भूमि विवाद सम्बन्धित प्रकरण में 05 प्रकरण में से 04 प्रकरण का निस्तारण किया गया। पुलिस अधीक्षक,सुल्तानपुर द्वारा क्षेत्राधिकारी नगर व पुलिस टीम को निर्देशित किया कि वे राजस्व टीम के साथ भूमि विवाद के सभी प्रकरणों का आज ही गुणवत्तापूर्ण निस्तारण सुनिश्चित करें।

Check Also

बिदुपुर में चल रहे सामुदायिक किचेन का आर्थिक दृष्टि से कमजोर श्रमिक ले रहे लाभ

Hits: 0बिदुपुर। गरीब और लाचार व्यक्तियों के लिए मुख्यमंत्री द्वारा सामुदायिक कीचेन खोलने के निर्देश …

संस्कार सेवा सदन एवं ट्रामा सेंटर अस्पताल जंदाहा को किया गया सील

Hits: 0जिला प्रशासन के निर्देश पर स्थानीय प्रशासन ने जंदाहा बाजार के समस्तीपुर रोड में …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: