Breaking News
Home / National / शिक्षा की पवित्र स्थली बनी राजनीति का अखाड़ा

शिक्षा की पवित्र स्थली बनी राजनीति का अखाड़ा

Hits: 25

रिपोर्ट: नितेश कुमार, जंदाहा। शिक्षा की पवित्र स्थली बनी राजनीति का अखाड़ा, सोशलमीडिया में आई आपत्तिजनक फोटो के कारण कॉलेज परिसर बना दो दल विशेष के समर्थक छात्रों के बीच हिंसक संघर्ष का.अखाड़ा ,जमकर चली सरिया और लाठी-डंडे, कई छात्र हुए गंभीर रूप से जख्मी, घायलों में युवा जदयू के जिला सचिव दीपक कुमार सिंह भी ।

आज जन्दाहा के मुनेश्वर भुनेश्वरी समता कॉलेज उस वक्त बन गया जब दो दल के समर्थक छात्रों के गुट ने फोन पर तयसुदा समय पर एक- दुसरे को देख लेने को लेकर पहुंचे ।छात्रों का एक गुट पहले से तैयारी में मौजूद थे, जबकि दूसरे गुट भी अपनी जथ्था लेकर प्रवेश किए ।प्रवेश करते ही पहले से तैयार राजद समर्थक गुट ने हमला बोल दिया । हमले में लाठी-डंडे सहित सरिया जमकर भाँजी गई ।हमले में गौतम कुमार-पिता-रंजीत सिंह, संजय कुमार पिता-प्रमोद सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए और शिव पूजन कुमार, दीपक कुमार पिता-शिवपुजन सिंह को चोटें आई ।घायलों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जन्दाहा में भर्ती कराया गया है ।

सभी घायल जन्दाहा थाना के अरनिया गांव के बताये जाते हैं । हमले के शिकार युवा जदयू के जिला सचिव दीपक कुमार ने बताया कि हम अपने भाई के काम से जैसे ही कॉलेज में प्रवेश किये कि गाङी पर जदयू का बोर्ड लगा देखकर पारंपरिक हथियारों से लैस राजद समर्थक छात्रोँ ने जानलेवा हमला बोल दिया, जिसमें मेरे साथ कई छात्र घायल हो गए ।वहीं जानकर सूत्रों का कहना है कि युवा राजद करके वाट्सएप पर एक ग्रुप मोहन कुमार नामक छात्र चलाते हैं, उसी ग्रुप पर दीपक कुमार ने लालू प्रसाद यादव और तेज प्रताप यादव का आपत्तिजनक टिप्पणी वाला फोटो पोस्ट कर दिया था ।

इसी पोस्ट को लेकर दोनों पक्षों में पहले फोन एक-दूसरे को देख लेने की बातचीत हुई ,उसके बाद ही दोनों पक्ष कॉलेज में आये ।जिसमें पहले से तैयार राजद समर्थक छात्र जदयू समर्थक पर भारी पङे ।हलाकि युवा राजद ग्रुप वालों ने फोटो पोस्ट करने वाले छात्र को ग्रुप से पहले ही निकल दिया था ।उस पक्ष के लोगों से सम्पर्क नहीं हो सकी है ।इस घटना में अपनी को बजरंग दल कहने वाले छात्रों ने अहम भूमिका निभाई ।इस घटना से एक बात तो साफ हो गई कि शिक्षा की पवित्र स्थल भी राजनीतिक बर्चस्व के संघर्षभूमि बनने से अछूता नहीं रहा ।
घटनास्थल पर सूचना मिलते ही पुलिस दल-बल के साथ पँहुचकर स्थिति को नियंत्रित किया ।वहीं छात्रों के दोनों गुट में तनाव बना हुआ है ।घटना जन्दाहा थाना क्षेत्र के मुनेश्वर मुनेश्वरी समता कॉलेज की है ।

Check Also

बिदुपुर में चल रहे सामुदायिक किचेन का आर्थिक दृष्टि से कमजोर श्रमिक ले रहे लाभ

Hits: 0बिदुपुर। गरीब और लाचार व्यक्तियों के लिए मुख्यमंत्री द्वारा सामुदायिक कीचेन खोलने के निर्देश …

संस्कार सेवा सदन एवं ट्रामा सेंटर अस्पताल जंदाहा को किया गया सील

Hits: 0जिला प्रशासन के निर्देश पर स्थानीय प्रशासन ने जंदाहा बाजार के समस्तीपुर रोड में …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: