Breaking News
Home / National / Bihar / Purnia / Banmankhi / राष्ट्रव्यापी पोलियो अभियान में एक भी बच्चा छूटना नहीं चाहिए :एसडीएम
Vaanishree

राष्ट्रव्यापी पोलियो अभियान में एक भी बच्चा छूटना नहीं चाहिए :एसडीएम

Hits: 50

रिपोर्ट: सोहन कुमार, बनमनखी।
पांच दिनों तक चलने वाली प्लस पोलियो उन्मूलन अभियान की शुरूआत रविवार को अहले सुबह एसडीएम मनोज कुमार ने अनुमंडलीय अस्पताल बनमनखी से बच्चों को दो बूंद दवा पिलाकर की।

इस मौके पर एसडीएम मनोज कुमर, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा आरएस चौधरी, डा सीताराम यादव, डा अभिनाश चन्द्र झा, डा आरके चौधरी, डा प्रिंस कुमार, बीएचएम आलोक वर्मा, यूनिसेफ के प्रभात प्रभाकर, रणधीर कुमार, धीरेन्द्र कुमार  के अलावा कई स्वास्थ्य कर्मी उपस्थित थे। इस मौके पर एसडीएम श्री कुमार ने उपस्थित लोगों से इस अभियान की सफलता को आगे आने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि पोलिया मुक्त भारत के इस अभियान में सभी लोगों का साथ होना जरूरी है।

राष्ट्रव्यापी इस अभियान में एक भी बच्चा छूटना नहीं चाहिए इसके लिए सभी संबंधित पदाधिकारी को पूरी ईमानदारी से काम करने की जरूरत है। मौके पर प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा चौधरी पोलियो की दवा से होने वाले फायदे के बारे में लोगों को विस्तार से बताया। उन्होंने कहा कि अनुमंडल में कुल  36 हजार बच्चों को दवा पिलाने का लक्ष्य है।

इसके लिए संबंधित पदाधिकारियों व कर्मी पूरी मुस्तैदी से अभियान चलाकर तथा घर-घर जाकर बच्चों को दवा पिलाने का काम करेंगे। इसके लिए अनुमंडल के विभिन्न क्षेत्रों में सहज रूप से दवा उपलब्ध कराने हेतु 11 सब डिपो बनाया गया है। तथा घर-घर जाकर बच्चों को दवा पिलाने के लिए 144 टीम के अलावा सभी सार्वजनिक स्थल पर 11 ट्रांजिट टीम को लगाया गया है। जिसकी निगरानी प्रखंड के 54 सुपर वाईजर करेंगे।

Check Also

प्रखंड स्तरीय पदाधिकारियों को जिला प्रशासन के कदम से कदम मिलाकर करना चाहिए कार्य

Hits: 0नलिनी भारद्वाज, वैशाली। कोरोना की रोकथाम को लेकर राज्य सरकार और स्थानीय प्रशासन द्वारा …

बिदुपुर में चल रहे सामुदायिक किचेन का आर्थिक दृष्टि से कमजोर श्रमिक ले रहे लाभ

Hits: 0बिदुपुर। गरीब और लाचार व्यक्तियों के लिए मुख्यमंत्री द्वारा सामुदायिक कीचेन खोलने के निर्देश …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: