Breaking News
Home / National / बन्द मतलब बिहार बन्द, भारत बन्द

बन्द मतलब बिहार बन्द, भारत बन्द

Hits: 127

नलिनी भारद्वाज : हमारे देश की जनता को हमारे द्वारा ही बनाये गए नेताओं द्वारा किस तरह बेबकुफ़ बनाया जाता है उसका जीता जागता उदाहरण है बन्द मतलब बिहार बन्द, भारत बन्द।

दोस्तों कभी हमने सोचा है कि आखिर इस बन्द से नुकसान किसे होता है।अगर बन्द के दौरान कोई घटना होती है तो उसका जिम्मेदार कौन होता है । जिम्मेदार सिर्फ और सिर्फ हम आम जनता होते हैं जो इस बंद के दौरान उस जगह पर होते है जहाँ पर वह घटना होती है।

सच कहें तो नेताओं द्वारा तो आदेश दिया जाता है और हम उनके आदेश को बिना समझे परखे पूरा करने को जी जान लगा देते है।उसे पूरा करने में यह भी नही सोचते समझते हैं कि जो आदेश दिया गया है वह सही भी है या नही।

आज का ही बंद पर चर्चा करें तो क्या आज का बन्द सही था। सरकार ने बालू के अबैध खनन को बंद किया और उसे ऑनलाईन प्रक्रिया से बेचने की घोषणा की। हम मानते है कि इस प्रक्रिया में समय लगा बहुत से मजदूर काम न होने के कारण भूखे रहे या रहने पर मजबूर हुए। लेकिन जरा सोचिए अवैध खनन से लाभ किसको मिलता था?

लाभ तो सिर्फ और सिर्फ अवैध खनन माफिया को ही सीधा या उल्टा लाभ मिलता था तो फिर हम आम जनता जिसको उन खनन माफियाओं के खौफ से जीने पे मजबूर होना होता है उन्ही के लिए ये हड़ताल, बन्द, आगजनी क्यों? क्यों नही हम अपने सरकार पर भरोसा कर उनके द्वारा लाया गया हर कानून को अपने स्तर से सोच समझकर आगे बढ़ते रहे ताकि हम और हमारा समाज आगे बढ़ सके।

Check Also

बिदुपुर में चल रहे सामुदायिक किचेन का आर्थिक दृष्टि से कमजोर श्रमिक ले रहे लाभ

Hits: 0बिदुपुर। गरीब और लाचार व्यक्तियों के लिए मुख्यमंत्री द्वारा सामुदायिक कीचेन खोलने के निर्देश …

संस्कार सेवा सदन एवं ट्रामा सेंटर अस्पताल जंदाहा को किया गया सील

Hits: 0जिला प्रशासन के निर्देश पर स्थानीय प्रशासन ने जंदाहा बाजार के समस्तीपुर रोड में …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: