Breaking News
Home / National / अपनी दुर्दशा पर रोना रो रही है पीएचसी जन्दाहा जाने वाली सड़क

अपनी दुर्दशा पर रोना रो रही है पीएचसी जन्दाहा जाने वाली सड़क

Hits: 113

शिशिर समीर,जन्दाहा। पीएचसी जन्दाहा जाने वाली सड़क की हाल है बेहाल, कहीं जलजमाव तो कही बड़ी-बड़ी ईंट, आने जाने वाले होते है रोज दूर्धटना के शिकार, जबकि इस रास्ते से प्रतिदिन सैंकड़ो मरीज व स्कूल बच्चे आते-जाते रहते है, जन्दाहा पीएचसी में प्रतिदिन पहुँचने वाले मरीजों की संख्या है छह सौ और उसके कई गुना होते है स्कूली बच्चे, कई बार की गई शिकायत, लेकिन नही हुई आजतक कोई समाधान, सोशल मीडिया में आई खबरे के बाद संवेदक ने डाल दिया बड़ी-बड़ी ईंट , जो देती रहती है बराबर दुर्घटना का आमंत्रण, ये हाल जन्दाहा प्रखंड के पीएचसी जन्दाहा जाने वाली सड़क की ।

दशकों से अपनी दुर्दशा पर रोना रो रही है जन्दाहा प्रखंड के पीएचसी जन्दाहा जाने वाली सड़क। ये सड़क जन्दाहा एनएच 103 से महनार जाती है ।एनएच से सटे लगभग सौ मीटर सड़क गढ्ढे में तब्दील हो चुकी है ।सोशल मीडिया में आई खबर के बाद संवेदक ने सड़क पर ईंट डालकर छोड़ दिया । जिसके चलते प्रतिदिन मरीज और स्कूली बच्चे दुर्घटना के शिकार होते रहते है ।

स्थानीय लोगे ने कई बार अधिकारी को इस संबंध में शिकायत किया वहीं चिकित्सा पदाधिकारीयों ने बराबर शिकायत दर्ज करवाई है, लेकिन समाधान के बदले और समस्या खड़ा कर दिया गया ।संवेदक ने टूटे सड़क पर ईंट डालकर छोड़ दिया है ।जिसके चलते लोग प्रतिदिन दुर्घटना के शिकार हो जाते है ।इस सड़क की हाल ऐसा है कि प्रसव पीड़ा से तड़पती प्रसुती को हास्पिटल पहुँचने की जरूरत नही पड़ेगी और वो किसी हादसे की शिकार बन जा सकती है ।हास्पिटल रिकॉर्ड के अनुसार दर्जनो प्रसुती यहाँ पर प्रतिदिन प्रसव के लिए पहुँचती है, फिर अधिकारी असंवेदनशील बने हुए है।

क्या अधिकारीयों की मानसिकता हादसे उपरांत संज्ञान लेने की है? क्या सरकार जनता के प्रति असंवेदित है? शासन-प्रशासन को अविलंब इसका संज्ञान लेने की आवश्यकता है ताकि समय रहते बड़ी हादसे को टाला जा सके ।

Check Also

बिदुपुर में चल रहे सामुदायिक किचेन का आर्थिक दृष्टि से कमजोर श्रमिक ले रहे लाभ

Hits: 0बिदुपुर। गरीब और लाचार व्यक्तियों के लिए मुख्यमंत्री द्वारा सामुदायिक कीचेन खोलने के निर्देश …

संस्कार सेवा सदन एवं ट्रामा सेंटर अस्पताल जंदाहा को किया गया सील

Hits: 0जिला प्रशासन के निर्देश पर स्थानीय प्रशासन ने जंदाहा बाजार के समस्तीपुर रोड में …

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: