Breaking News
Home / National / Bihar / बीडीओ मुकेश कुमार के अध्यक्षता में त्रिस्तरीय पंचायत प्रतिनिधि की बैठक सम्पन्न

बीडीओ मुकेश कुमार के अध्यक्षता में त्रिस्तरीय पंचायत प्रतिनिधि की बैठक सम्पन्न

Hits: 190

रिपोर्ट: शिशिर समीर, जन्दाहा। अम्बेडकर भवन जन्दाहा में प्रखंड विकास पदाधिकारी मुकेश कुमार के अध्यक्षता में त्रिस्तरीय पंचायत प्रतिनिधि की बैठक हुई। बैठक में 21 जनवरी को दहेज उन्मूलन और बाल विवाह पर रोक के लिए होने वाले मानव श्रंखला निर्माण की तैयारी पर विचार किया गया ।

बीडीओ मुकेश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रखंड में अठ्ठाइस किलोमीटर में मानव श्रंखला का निर्माण होना है जिसे तीस जोन में बाँटा गया है। सभी जोन के लिए सुपरवाइजर की प्रतिनियुक्ति किया गया है। प्रखंड विकास पदाधिकारी ने उपस्थित जनप्रतिनिधि से सहयोग की अपील करते हुए समाज के सबसे बङी कुरिती को दूर करने के लिए बनने वाले मानव श्रंखला को ऐतिहासिक बनाने का आग्रह किया ।

बैठक में एसडीओ महनार, विधायक उमेश कुशवाहा, अंचलाधिकारी योगेंद्र सिह सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।

बैठक समाप्त होने के बाद पहुंचे डीएम रचना पाटिल और एसपी राकेश कुमार ने पुनः जनप्रतिनिधियों और पदाधिकारी के साथ समीक्षात्मक बैठक की और जरूरी निर्देश दिया ।डीएम को जब ये पता चला कि बैठक घंटों पहले ही समाप्त हो ग ई थी तो लोगों के धैर्य की प्रसंसा की ।डीएम ने आंगनबाड़ी के किशोरीयों द्वारा बनाए जा रहे रंगोली में रंग भरकर दहेज प्रथा बंद करो लिखी।

डीएम ने समाज में प्रतिदिन दहेज के लिए हो रही हत्याएं का जिक्र करअपने बेटी के जिंदगी बचाने के लिए मानव श्रंखला में भागीदार बनने की अपील किया । सभी जनप्रतिनिधियों ने पदाधिकारी द्व को बनने वाले मानव श्रंखला जिला ही नहीं ,बल्कि राज्य में प्रथम होने का भरोसा दिया ।बैठक जन्दाहा अम्बेडकर भवन में सम्पन्न हुआ

Check Also

प्रखंड स्तरीय पदाधिकारियों को जिला प्रशासन के कदम से कदम मिलाकर करना चाहिए कार्य

Hits: 0नलिनी भारद्वाज, वैशाली। कोरोना की रोकथाम को लेकर राज्य सरकार और स्थानीय प्रशासन द्वारा …

बिदुपुर में चल रहे सामुदायिक किचेन का आर्थिक दृष्टि से कमजोर श्रमिक ले रहे लाभ

Hits: 0बिदुपुर। गरीब और लाचार व्यक्तियों के लिए मुख्यमंत्री द्वारा सामुदायिक कीचेन खोलने के निर्देश …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: