Breaking News
Home / National / Bihar / युवाओं ने नुक्कड़ नाटक के माध्यम से बताया रक्तदान का महत्व

युवाओं ने नुक्कड़ नाटक के माध्यम से बताया रक्तदान का महत्व

Hits: 50

रिपोर्ट: रंजीत भोजपुरिया । युवाओं की सामाजिक टीम फेस ऑफ फ्यूचर इंडिया के द्वारा 3 फरवरी को द्वितीय स्थापना दिवस के अवसर पर आयोजित होने वाले रक्तदान शिविर के लिए जन जागरूकता हेतु नुक्कड़ नाटक का आयोजन राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित आईजी एनएसएस अवार्डी मंटू कुमार यादव के नेतृत्व में नगरपालिका चौक ,थाना चौक, और अस्पताल चौक पर किया गया ।

नुक्कड़ नाटक का शुभारंभ जयप्रकाश विश्वविद्यालय के पूर्व एनएसएस समन्वयक डाॅ विद्यावाचस्पति त्रिपाठी सीपीएस स्कूल के निदेशक डाॅ हरेंद्र सिंह और आइडियल स्कॉलर पब्लिक स्कूल के प्राचार्या डा०अंजली सिंह ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया। इस अवसर पर विद्या वाचस्पति त्रिपाठी ने कहाVaanishree कि रक्तदान है प्राणी पूजा इसके जैसा ना कोई दूजा एवं सभी लोगों से ज्यादा से ज्यादा संख्या में रक्तदान करने की अपील की।

नुक्कड़ नाटक के माध्यम से युवाओं ने बताया कि रक्तदान जीवनदान है हमारे द्वारा किए गए रक्तदान से बहुत से जरूरतमंद लोगों की जान बचती है ।इसके महत्व का पता हमें तब चलता है जब कोई अपना रक्त की कमी से दम तोड़ देता है।

नुक्कड़ नाटक में कलाकारों की भूमिका में प्रिंस कुमार, रंजीत भोजपुरिया ,मकेशर पंडित, गुड़िया कुमारी ,सिंकी कुमारी, निधि कुमारी ,प्रीति कुमारी, नीतू कुमारी, मोहम्मद शमशाद, दीपक कुमार ,रौशनी रोशन ,अरविंद कुमार,इंजीनियर कुमार,तथा युवा साथियो मे रणजीत कुमार, मोहित कुमार, मनिश,रितेश, किसन ,रौशन धोनी, सोनाली ,क्षमा, रचना पर्वत ,आदि ने सक्रिय भूमिका निभाई।

Check Also

प्रखंड स्तरीय पदाधिकारियों को जिला प्रशासन के कदम से कदम मिलाकर करना चाहिए कार्य

Hits: 0नलिनी भारद्वाज, वैशाली। कोरोना की रोकथाम को लेकर राज्य सरकार और स्थानीय प्रशासन द्वारा …

बिदुपुर में चल रहे सामुदायिक किचेन का आर्थिक दृष्टि से कमजोर श्रमिक ले रहे लाभ

Hits: 0बिदुपुर। गरीब और लाचार व्यक्तियों के लिए मुख्यमंत्री द्वारा सामुदायिक कीचेन खोलने के निर्देश …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: