Breaking News
Home / National / Bihar / Purnia / Banmankhi / काझी हृदयनगर पंचायत में मानवश्रृंखला को लेकर हुई बैठक

काझी हृदयनगर पंचायत में मानवश्रृंखला को लेकर हुई बैठक

Hits: 53

रिपोर्ट: सोहन कुमार, पूर्णिया। बनमनखी प्रखंड क्षेत्र के काझी हृदयनगर पंचायत के उतक्रमित उच्च विद्यालय में सोमवार को आगामी 21 जनवरी को होने वाले मानव श्रृंखला को लेकर काझी हृदयनगर, हरमुढी, धरहरा एवं कोशीशरण द्वेत्तर पंचायत के जनप्रिनिधिय एवं आम लोगो के साथ एक बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता प्रखंड विकाश पदाधिकारी राघवेन्द्र कुमार ने की। बैठक में बीडीओ श्री कुमार ने कहा कि शराब बंदी की तरह ही दहेज बंदी एवं बाल विवाह जैसी कुरिती को समाज से उखाड़ फेकने के लिए सरकार कृतसंकल्पित है।

जिसमें समाज व आमजनो का सक्रिय सहयोग की आवश्यक है। उन्होंने कहा कि राज्य व्यापी मानव श्रृखला को आमलोगो को भी ज्यादा से ज्यादा अभियान चलाकर जागरूक करें । उन्होंने बताया कि शराबबंदी के बाद हर घर की सूरत बदल चुकी है। घर में सुख समृद्धि और अमन चैन आई है ।

उन्होंने खासकर महिला समाज को के लोगों कहा एक बेटी और मां होने के नाते  दहेज प्रथा और बाल विवाह के नुकसान और दर्द को महसूस कर सकती है । उन्होंने कहा कि हमारे समाज में बेटियों को भोज समझकर नाबालिक उम्र में शादी विवाह कर देते है। कम उम्र में शादी के नुकसान को झेल बेटियों की जिंदगी बर्बाद हो जाती है । उन्होंने कहा कि आखिर कब तक दहेज के लिए बेटियों को सूली पर लटकाया जाता रहेगा, कब तक मासूम बेटियों की प्रसव के दौरान दम तोड़ती रहेगी।

इसके लिए मुख्यमंत्री के महत्वकांक्षी अभियान में शामिल होकर दहेज एवं बाल विवाह के खिलाफ एक दूसरे का हाथ पकड़कर बदलाव की दिशा में अपना कदम बढ़ायें। उन्होंने बताया कि बनमनखी प्रखंड क्षेत्र में 40 किलोमीटर की लंबी मानव श्रृंखला का आयोजन होगा।

इस मौके पर मुखिया विलास राम, बसंत उडाव, मंगल हासदा, जदयू प्रखंड अध्यक्ष नीरज सिंह, पंचायत सचिव नवीन कुमार झा, सुखदेव दास, शुशीला देवी, आशा देवी, सरपंच नंदलाल शर्मा, श्यामलाल मढेया, लखन मंडल, ब्रजेश मिश्रा, सत्यदेव झा, सिकन्दर चोधरी, रंजू देवी आदि मौजूद थे।

Check Also

प्रखंड स्तरीय पदाधिकारियों को जिला प्रशासन के कदम से कदम मिलाकर करना चाहिए कार्य

Hits: 0नलिनी भारद्वाज, वैशाली। कोरोना की रोकथाम को लेकर राज्य सरकार और स्थानीय प्रशासन द्वारा …

बिदुपुर में चल रहे सामुदायिक किचेन का आर्थिक दृष्टि से कमजोर श्रमिक ले रहे लाभ

Hits: 0बिदुपुर। गरीब और लाचार व्यक्तियों के लिए मुख्यमंत्री द्वारा सामुदायिक कीचेन खोलने के निर्देश …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: