Breaking News
Home / National / Bihar / Purnia / Banmankhi / इंदिरा आवास नही बनाने वाले लाभूकों पर होगी कार्यवाही -डीडीसी

इंदिरा आवास नही बनाने वाले लाभूकों पर होगी कार्यवाही -डीडीसी

Hits: 43

रिपोर्ट: सोहन कुमार, बनमनखी। पूर्णिया के जिला विकास आयुक्त रमाशंकर प्रसाद ने बनमनखी प्रखंड कार्यालय कक्ष में प्रखंड विकास पदाधिकारी सहित तमाम इंदिरा आवास सहायकों के साथ इंदिरा आवास योजना से संबंधित समीक्षात्मक बैठक की।बैठक के दौरान उन्होंने वर्ष 2010-11 से देकर वर्ष 2015-16 तक के सभी लाभुकों अवास पूर्ण कराकर  31 मार्च 2018 तक द्वितीय एवं तृतीय किस्त का भूगतान करने का सख्त निर्देश दिया। कहा कि इसके बाद इंदिरा आवास योजना में किसी भी तरह का भूगतान नही की जाएगी।

जिला विकास आयुक्त रमाशंकर प्रसाद ने आगे बताया कि अवास योजना अंतर्गत प्रथम और द्वितीय किस्तों का अविलंब भूगतान करने का प्रखंड विकास पदाधिकारी को निर्देश दिया गया है।

इसके अलावा प्रखंड विकास पदाधिकारी के द्वारा चाँदपुर भंगहा में विशेष केंप लगाकर अवास योजना को पूर्ण कराने की दिशा में निर्देश दिया गया था। जिसमें 300 आवेदन प्राप्त हुआ जिसे जांच कर अविलंब भूगतान करने का निर्देश दिए गए है।डीडीसी ने बताया कि आज के इस बैठक में जो भी इन्दिरा आवास  सहायक बैठक में अनुपस्थित पाये गये है उन सभी सहायकों का एक दिन का मानदेय काटने का निर्देश

प्रखंड विकास पदाधिकारी राघवेंद्र कुमार को देते हुए उन्होंने इस बाबत  संबंधित सहायक से स्पष्टीकरण कर सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि इंदिरा आवास का राशी उठाकर जो लाभुक  अवास नही बना रहे हैैं वैसे लाभार्थीयों को चिन्हित करेंं उनपर सख्त कार्यवाही की जाएगी।

Check Also

प्रखंड स्तरीय पदाधिकारियों को जिला प्रशासन के कदम से कदम मिलाकर करना चाहिए कार्य

Hits: 0नलिनी भारद्वाज, वैशाली। कोरोना की रोकथाम को लेकर राज्य सरकार और स्थानीय प्रशासन द्वारा …

बिदुपुर में चल रहे सामुदायिक किचेन का आर्थिक दृष्टि से कमजोर श्रमिक ले रहे लाभ

Hits: 0बिदुपुर। गरीब और लाचार व्यक्तियों के लिए मुख्यमंत्री द्वारा सामुदायिक कीचेन खोलने के निर्देश …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: