Breaking News
Home / National / Bihar / लोक आस्था महापर्व चैती छठ आज से शुरु

लोक आस्था महापर्व चैती छठ आज से शुरु

Hits: 16

उमेश कुमार विप्लवी, हाजीपुर/ प्रेमराजः नहाय खाय के साथ आज से शुरु होने वाले लोक आस्था का महापर्व चैती छठ की तैयारियां पुरे  प्रखंड में जोरों पर हैं। मनोवांछित फल की कामना षण त अन्य मनोकामना को ले अस्ताचलगामी व उदयमान सुर्य देव की उपासना में लीन महिलाएं बुधवार को नहाय खाय के दिन कद्दु के सब्जी समेत अरबा चावल, चना के दाल के साथ ग्रहण किया।

आस्था व विश्वास के महापर्व के चार दिवशीय अनुष्ठाण की शुरुआत किया। कल गुरुवार को चौबिस घंटे का निराहार रहकर अरवा चावल और गुर से बनी खीर व रोटी का प्रसाद सुर्य देव को अर्पित कर अगले दिन शुक्रवार को अस्ताचल गामी व शनिवार को उदयीमान भगवान सुर्य देव को अर्ध्य देने के के साथ ही 48 घंटे के व्रत रहकर समापण करेंगीं।

साथ ही विभिन्न जगहों के नदी तलावों घाटों में साफ सफाई  का कार्य किया जा रहा हैं। इससे लोगों एवं बच्चों में काफी  खुशी देखी जा रही हैं। इधर महापर्व छठ को लेकर छोटे-छोटे बजारों में विशेष चहल पहल देखी जा रही हैं. कलसुप, नारियल, ईख, केला, दौउरा ,नींबु के साथ ही अन्य फलों की कीमत भी अचानक आसमान छुने लगा हैं। कर्पुरी चौक के दुकानदार रामानन्द भगत बताते है कि महापर्व छठ को लेकर नारियल फल, किशमीश, छुहारा , गुर ,की बिक्री जोरों पर हैं।

Check Also

प्रखंड स्तरीय पदाधिकारियों को जिला प्रशासन के कदम से कदम मिलाकर करना चाहिए कार्य

Hits: 0नलिनी भारद्वाज, वैशाली। कोरोना की रोकथाम को लेकर राज्य सरकार और स्थानीय प्रशासन द्वारा …

बिदुपुर में चल रहे सामुदायिक किचेन का आर्थिक दृष्टि से कमजोर श्रमिक ले रहे लाभ

Hits: 0बिदुपुर। गरीब और लाचार व्यक्तियों के लिए मुख्यमंत्री द्वारा सामुदायिक कीचेन खोलने के निर्देश …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: