Breaking News
Home / Breaking News / लोकतंत्र रक्षक सेनानी रामदुलार मौर्य की मनाई गई पुण्यतिथि

लोकतंत्र रक्षक सेनानी रामदुलार मौर्य की मनाई गई पुण्यतिथि

Hits: 47

रिपोर्ट: पवन द्विवेदी, सुलतानपुर : लोकतंत्र रक्षक सेनानी रामदुलार मौर्य को बरसी पर याद किए गए। चौक सब्जी मण्डी स्थित आवास पर उनके पौत्र आशीष कुमार मौर्य ने श्रद्धांजलि सभा आयोजित किया।

जिसमें सादगी व उनकी सिद्धांतप्रियता को जीवन में उतारने का लोगों ने संकल्प लिया।
लंबे समय तक जिले में सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में जीवन भर वेसहरा लोगो की मदद ख्याति अर्जित करने वाले व राजनीतिक रामदुलार मौर्य की सोमवार को चौक सब्जीमंडी इलाके में पुण्यतिथि मनाई गई।

इमरजेंसी के दौर में मीसा के तहत जेल की भी उन्होंने यातना सही थी। उन्हें लोकतंत्र रक्षक सेनानी के रूप में भी उन्हें जाना जाता था। इस अवसर पर आयोजित सभा में विभिन्न राजनीतिक दलों व सामाजिक संगठनों के लोग जुटे। आशीष कुमार मौर्य के संयोजन में सभा के दौरान सपा के पूर्व महासचिव सत्यनारायण रावत ने कहा कि रामदुलार मौर्य साधारण व्यक्तियों की चिंता करते थे और उन्होंने अपने जीवनकाल में आम लोगों के लिए आवाज बुलंद कर उन्हें न्याय दिलाने में भरपूर मदद की।

उक्त अवसर पर स्वर्गीय राम दुलार मौर्य के पौत्र आशीष कुमार मौर्य ने कहा कि स्वर्गीय बाबा राम दुलार मौर्य जी के यादगार में बांसी गांव मे एक स्मृति दार बनाए जाने के लिए कैबिनेट मा0श्री स्वामी प्रसाद मौर्य जी को पत्र दिया गया था जिस पर मा0मंत्री जी ने सहमति जाताते हुए जिलाधिकारी सुलतानपुर को प्रस्ताव दिया है श्री मंत्री जी के उक्त कार्य पर लोगो ने खुशी जाहिर की इस मौके पर जगन्नाथ वर्मा, गनपत सहाय पीजी कालेज के समाजशासत्र विभागाध्यक्ष डॉ.सीताराम सिंह ,डा0अवधेश शुक्ला, शिव कुमार दुबे, राहुल तिवारी, योगेश यादव,मनोज मौर्य महेन्द्र मौर्य रामसुंदर यादव, आरए कोविद, जेपी मिश्रा नीतेश विश्वास, चन्दन अग्रहरि, छेदी लाल आदि सैकड़ों लोग मौजूद रहे

Check Also

बिदुपुर प्रखण्ड अध्यक्ष राजेश्वर प्रसाद मुकेश ने की बिदुपुर पी एच सी को तीस बेड की करने की माँग

Hits: 0वैशाली ।वैशाली जिला जदयू जिलाध्यक्ष सुभाष चन्द्र सिंह जी के अध्यक्षता में जिले के …

प्रखंड स्तरीय पदाधिकारियों को जिला प्रशासन के कदम से कदम मिलाकर करना चाहिए कार्य

Hits: 0नलिनी भारद्वाज, वैशाली। कोरोना की रोकथाम को लेकर राज्य सरकार और स्थानीय प्रशासन द्वारा …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: