Breaking News
Home / National / Bihar / दबंगों के क्रुरता ने ढकेल दिया अर्चना को जीवन और मौत के गोद में

दबंगों के क्रुरता ने ढकेल दिया अर्चना को जीवन और मौत के गोद में

Hits: 86

रिपोर्ट: शिशिर समीर, जन्दाहा। जन्दाहा थाना क्षेत्र के जन्दाहा हाईस्कूल के निकट दबंगों द्वारा घर में बंद कर आग लगा देने का मामला प्रकाश में आया है ।

घटना लगभग 11:30 बजे की बताई जाती है बताया जाता है कि जन्दाहा निवासी रामनरेश सिंह अपने परिवार के साथ घर में थे तभी 30 40 की संख्या में दबंग आ धमका और घर के बाहर से ताला जङ दिया, किसी तरह परिवार वाले जब घर से बाहर निकाला तो सभी ने मिलकर बूरी तरह मारपीट किया।

मारपीट में दोनों पक्ष से कई लोगों के जख्मी होने की सूचना है ।सभी जख्मी का अलग- अलग अस्पताल में इलाज चल रहा है।जख्मी में अनीता देवी पति जितेंद्र सिंह अर्चना देवी पति मनोज सिंह मनीष कुमार पिता रामनरेश सिंह रामनरेश सिंह पिता स्वर्गीय रामजीवन सिंह मुकेश कुमार सीता राम नरेश सिंह सभी सभी ग्राम जन्दाहा जन्दाहा के बताए जाते हैं जख्मी में मनोज सेन और अर्चना देवी को गंभीर स्थिति में पीएमसीएच पटना रेफर किया गया बताया जाता है कि अर्चना देवी को सिर में गंभीर चोट लगी है जिसके चलते उल्टी होने लगा ,जिसके चलते उसे गंभीर हालत में पीएमसीएच पटना भेजा गया है। वही अनीता देवी गर्भवती बताई जा रही हैं और अत्यधिक रक्त स्राव होने से हालत बिगड़ने के कारण डाक्टर ने किया सदर अस्पताल रेफर।

उसकी भी स्थिति गंभीर बनी हुई है। बचे सभी जख्मी का प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जन्दाहा में इलाज चल रहा है

घटना का कारण पूर्व से चली आ रही जमीनी विवाद बताया जा रहा है । बताया जा रहा है कि दो बिघा तीन कठ्ठा की पलौट टुन्नू मलहोत्रा की थी जिस जमीन में से दो बीघा राम सागर सिंह अरनियाँ ने रजिस्ट्ररी कराया है। बचे तीन कठ्ठा में राम नरेश सिंह का घर मौजूद है। बची जमीन की प्लॉट में कुछ सरकारी जमीन है जिस जमीन को दबंगों द्वारा जमींदारों से रजिस्ट्री कराया गया। उसी जमीन के एक छोर पर राम नरेश सिंह का मकान है जिस मकान के कारण जमीन का प्लॉट खंडित हो जाता है जिसे पूरा करने के लिए दबंगों द्वारा राम नरेश सिंह को बराबर खाली करने के लिए कहा जाता था। लेकिन पुर्वज से रह रहे घर को रामनरेश सिंह छोड़ना नहीं चाहे जिसके लिए कई बार लड़ाई झगड़ा भी हुआ।

मामला न्यायालय तक भी पहुंचा हुआ है जो जमीन का मामला अनुमंडल न्यायालय में चल रहा है लेकिन आज तङके 11:30 बजे 30-40 की संख्या में पारंपरिक हथियार से लैस होकर दबंग राम नरेश सिंह के घर पर आ धमके और ताला जङकर घर में आग लगा दिया।

किसी तरह जब वह घर से निकला तो सभी ने मिलकर मारपीट किया।घटना की सूचना पुलिस को दी गई, लेकिन पुलिस काफी देर से पहुंची तब तक घर धु-घु कर जल चुका था..।स्थानीय लोगों के पहल पर आई छोटी दमकल की गाड़ी आग पर काबू पाने का प्रयास कर रहा था। लगभग 2 घंटे बाद महुआ से चल कर आई फायर बिग्रेड की गाड़ी ने आग पर काबू करना शुरू कर दिया है, लेकिन तब तक घर खंडहर में तब्दील हो चुका है। पीड़ितों  ने पुलिस पर पक्षपात करने का आरोप लगाया है ।

बताया जाता है कि ये जमीन टुन्नू मरणोत्तर का था, जो हाल के दिनों में 11डीसमील छोङकर राम सागर सिंह अरनियाँ निवासी के हाथों बेच दिया, जिस जमीन में राम नरेश सिंह का घर मौजूद है। जिसको लेकर विवाद चल रहा है। उसका कहना है कि पुलिस बारबार फोन करने के बाद तब आई जब हमारे घर में कुछ भी जलने के लिए नहीं बचा था।

दूसरे पक्ष का कहना है हम लोग बराबर मकान खाली करने के लिए कहते थे लेकिन राम नरेश सिंह मकान नहीं खाली करता था जिसके लिए आज हम लोग गए और खाली करने के लिए बोलें तो वह मारपीट करने लगा और खुद से घर में आग लगा लिया । अब सवाल उठता है कि आरोपी किस अधिकार से तीस-चालीस की संख्या में खाली कराने गए। स्थानीय लोगों के अनुसार संपूर्ण मामले में पुलिस की भूमिका संदिग्ध है वही दबंगों ने पीड़ित के साथ भारी ज्यादती की है इस मामले को लेकर ग्रामीणों में काफी आक्रोश व्याप्त है जब इस संबंध में विलंब से आने का पुलिस के कारण पूछा गया तो स्वामी हकीम खान ने कहा की सूचना मिलने के 15 मिनट बाद हमलोग घटनास्थल पर पहुंच गए और हम लोगों के आने के बाद ही दबंगों ने भगा । फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है और पुलिस मौकेबरदात पर मौजूद है। घटना जन्दाहा थाना क्षेत्र के जन्दाहा हाईस्कूल के निकट की है

Check Also

प्रखंड स्तरीय पदाधिकारियों को जिला प्रशासन के कदम से कदम मिलाकर करना चाहिए कार्य

Hits: 0नलिनी भारद्वाज, वैशाली। कोरोना की रोकथाम को लेकर राज्य सरकार और स्थानीय प्रशासन द्वारा …

बिदुपुर में चल रहे सामुदायिक किचेन का आर्थिक दृष्टि से कमजोर श्रमिक ले रहे लाभ

Hits: 0बिदुपुर। गरीब और लाचार व्यक्तियों के लिए मुख्यमंत्री द्वारा सामुदायिक कीचेन खोलने के निर्देश …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: