Breaking News
Home / National / Bihar / Vaishali / Raghopur / Bidupur / जिला खनन पदाधिकारी एवं थानाध्यक्ष द्वारा किया गया घाटों का निरीक्षण

जिला खनन पदाधिकारी एवं थानाध्यक्ष द्वारा किया गया घाटों का निरीक्षण

Hits: 6

सं सू, बिदुपुर। बिदुपुर प्रखंड के आधा दर्जन से अधिक गंगा किनारे घाटो का जिला खनन पदाधिकारी एवम थानाध्यक्ष आदि द्वारा निरीक्षण किया गया और बालू को जप्त किया गया। अवैध बालू कारोबार को रोकने के उधेश्य से गंगा नदी किनारे घाट पर नाव से बालू उतार कर आपूर्ति किये जाने की शिकायत पर यह कार्रवाई की गयी।

जिला खनन पदाधिकारी सुमन कुमारी, थानाध्यक्ष संजीव कुमार सहित अन्य पदाधिकारी और पुलिस कर्मी के साथ विभिन्न घाट पर औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण की खबर पूर्व में मिलने के कारण कारोबारी घाट पर से हट गये थे,वही वाहन को भी हटा दिया गया था।वही नाव भी घाट किनारे लगे नही दिखे। जो भी नाव लगे थे उस पर निरीक्षण के समय बालू लोड नही था और न ही मजदूर ही नाव पर से बालू उतारते देखे गये। बालू कारोबारी और जिला खनन विभाग एवम स्थानीय पुलिस प्रशासन के बीच तू डाल डाल मैं पात पात वाली खेल सही अर्थो में चरितार्थ होती मालूम दिखती है।

जिला खनन पदाधिकारी सुमन कुमारी द्वारा सोमवार को बिदुपुर प्रखंड के नावानगर घाट, मधुरा पुर घाट, आमेर घाट, गोपालपुर घाट, मजलिशपुर, चेचर, खालसा घाट आदि का घण्टो निरीक्षण किया गया। निरिक्षण के क्रम में जो भी घाट पर बालू के ढेर देखे गये उसे जप्त किये जाने की सूचना है।वास्तविक बालू की मात्रा का पता नही चल पाया है। निरीक्षण होने की खबर मिलने से बालू कारोबारियों में हड़कम्प मच गया था। अधिकांश कारोबारी तो माल हटा लिए थे, जिनके माल भी थे वे अपना बालू नही बताये। वास्तव में बालू कारोबार से जुड़े लोगों के सिंडिकेट काफी मजबूत है, जिसके कारण उन्हें हर पल की विभागीय खबर मिलती रहती है। सूत्रों के मुताबिक प्रशासन के हटते ही कारोबारी फिर अपने धंधे शुरू कर देते है।

Check Also

लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने चलाया जनसंपर्क अभियान

Hits: 0महुआ । महुआ विधानसभा क्षेत्र के लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने महुआ प्रखंड के …

चोरी की बढ़ते घटना से लोगों में दहशत

Hits: 0महुआ । महुआ थाना क्षेत्र के मंगुराही पंचायत के मंगुराही गांव में गुरुवार की …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: