Breaking News
Home / Breaking News / राजस्थान की हार के साथ चित्तौड़गढ़ जिला ने बदली इतिहास

राजस्थान की हार के साथ चित्तौड़गढ़ जिला ने बदली इतिहास

Hits: 58

नलिनी भारद्वाज।  हाँ। चित्तौरगढ़ विधानसभा का इतिहास रहा है कि यहाँ कभी भी लगातार दूसरी बार कोई विधायक निर्वाचित हुआ हो लेकिन इस बार दूसरी बार भाजपा के चंद्रभान सिंह आक्या ने जीत दर्ज कर चित्तौरगढ़ के इतिहास को बदल कर रख दिया। इस जीत में केंद्रीय टीम के अभय वर्मा की रणनीति के साथ विधायक चंद्रभान सिंह आक्या की जीवन और कार्यशैली के साथ साथ क्षेत्र के भाजपा कार्यकर्ताओं की भूमिकाओं को नकारा नहीं जा सकता।

दिल्ली प्रदेश के भाजपा उपाध्यक्ष अभय वर्मा को भाजपा केंद्रीय कमिटि द्वारा चित्तौरगढ़ जिला प्रभारी नियुक्त करने के बाद ही अभय वर्मा द्वारा अपनी रणनीति के साथ चित्तौरगढ़ पहुंच अपनी रणनीति को साकार करने हेतु सभी विधानसभा के प्रत्येक बूथ तक अपनी पहुंच बना कर कार्यकर्ताओं के साथ मिल कर काम करना इस जीत में अहम भूमिका निभाई है। जिला प्रभारी द्वारा चित्तौड़ में दिल्ली के वीरेंद्र लोहिया, कपासन में राजेश सिनसिनवाल, बडीसादड़ी में रामचंद्र चावरिया, बेंगु में अशोक ठाकुर और निम्बहेड़ा में संजय गुज्जर को नियुक्त कर अपने मार्गदर्शन से कार्य कराया और अच्छा प्रदर्शन भी किया और तीन सीटों पर जीत भी हासिल की।

हमेशा पांचो सीट पर एक बार कांग्रेस तो अगली बार भाजपा को जीत दिलाने वाला जिला चित्तौरगढ़ में केंद्रीय टीम की रणनीति ने इस इतिहास को बदल डाला और राजस्थान पर कांग्रेस द्वारा सत्ता हासिल करने के बाद भी तीन सीटो पर भाजपा ने अपनी जीत दर्ज कराई।

Check Also

लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने चलाया जनसंपर्क अभियान

Hits: 0महुआ । महुआ विधानसभा क्षेत्र के लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने महुआ प्रखंड के …

चोरी की बढ़ते घटना से लोगों में दहशत

Hits: 0महुआ । महुआ थाना क्षेत्र के मंगुराही पंचायत के मंगुराही गांव में गुरुवार की …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: