Breaking News
Home / National / शराब के आगे न्योछावर कर अपनी जिंदगी तबाह कर लेते हैं लोग आखिर क्यों

शराब के आगे न्योछावर कर अपनी जिंदगी तबाह कर लेते हैं लोग आखिर क्यों

Hits: 0

बिहार में शराबबंदी पूर्ण रूप से है इसके बावजूद आए दिन बिहार के जिलों में शराब का बड़ा-बड़ा खेप पकड़ा जाना कहीं ना कहीं सरकार और स्थानीय प्रशासन की नाकामी को दर्शाता है। वही जिले के क्षेत्रों में जगह-जगह चोरी से शराब का बिकना भी पुलिस महकमे के लिए धब्बे के समान है। हालांकि पुलिस महकमा भी क्या करें जब स्थानीय लोगों द्वारा उस शराब का इस्तेमाल किया जाता है।

मैं मानता हूं जिस दिन आम जनता पूर्ण रूप से शराब बंदी को लेकर एकजुट हो जाएंगे उस दिन शराब माफिया और शराब बेचने वाले दोनों का यह धंधा चौपट हो जाएगा और पुलिस या सरकार पर उठ रही उंगली अपने आप झुक जाएगी। आखिर क्या मिलता है शराब पीने से लोगों को? क्यों अपनी जिंदगी को बर्बाद कर रहे हैं यह लोग? जो अपनी संपत्ति या अपने द्वारा कमाए हुए धन को इन शराब माफिया या फिर बेचने वाले के पास देकर उन्हें अमीर और खुद को गरीब बना कर अपनी जिंदगी बर्बाद कर रहे हैं।

पीने वाले क्यों नहीं समझते हैं शराब आपकी जिंदगी ही नहीं आपके परिवार को भी बर्बाद कर रही है। आखिर कब सुधरोगे आप लोग। जब लोगों को खेलने कूदने और खुशी में जिंदगी व्यतीत करने का समय होता है उस जिंदगी को शराब के आगे न्योछावर कर अपनी जिंदगी तबाह कर लेते हैं लोग आखिर क्यों ? क्या गलतियां है आपके अपनों की जिन्हें आप छोड़ जाते है सजा भुगतने को?

Check Also

जिला सड़क सुरक्षा जागरूकता कार्यक्रम आयोजित

Hits: 0हाजीपुर/वैशाली। बिहार राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण परिवहन विभाग पटना एवं संकल्प ज्योति के संयुक्त …

एक्यूप्रेशर उपचार पद्धति सृष्टि के आरंभ से ही मनुष्य की सहज प्रवृत्ति में रही है

Hits: 0मुझे आज लेख लिखने पर बहुत हर्ष महसूस हो रहा है क्योंकि हमारे भारत …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: