Breaking News
Home / Breaking News / वेलफेयर एसोसिएशन ने शिक्षामित्र के शोषण के विरुद्ध संघर्ष की दी चेतावनी

वेलफेयर एसोसिएशन ने शिक्षामित्र के शोषण के विरुद्ध संघर्ष की दी चेतावनी

Hits: 13

दीपक गुप्ता, ब्यूरो सुल्तानपुर। बल्दीराय विकास खण्ड प्राथमिक विद्यालय पौली ( कापा) मे कार्यरत शि.मि.राम चन्द्र व विजय वनती का मानदेय 7 माह से नहीं निर्गत किया जा रहा है। जिससे शिक्षामित्र भुखमरी के कगार पर हैं। संगठन ने गंभीरता से लेते हुए या प्रश्नचिन्ह विभाग के ऊपर खड़ा किया कि 17-4-2018 के तहत विद्यालय का निरीक्षण किया गया था ।उस निरीक्षण के दौरान विभाग द्वारा समस्त अध्यापक व शिक्षामित्रों का वेतन व मानदेय अग्रिम आदेश तक रोक दिया गया था ।लेकिन विभाग द्वारा शिक्षकों का वेतन पूर्व मे कई माह पहले निर्गत कर दिया गया। और शिक्षा मित्र का मानदेय अभी तक नहीं निर्गत किया गया। जिस के संबंध में पीड़ित शिक्षामित्रों द्वारा कई बार स्पष्टीकरण लिया गया।

इसके बावजूद भी विभाग के द्वारा कोई सकारात्मक पहल नहीं की गई । जिसे आदर्श शिक्षा मित्र वेलफेयर एसोसिएशन ब्लाक बल्दीराय ने गंभीरता से लिया और खंड शिक्षा अधिकारी बल्दीराय को लिखित पत्र 29 /11/2018 को देकर यह निवेदन किया कि शिक्षामित्रों का मानदेय तत्काल निर्गत किया जाय नही तो शोषण के विरुद्ध शिक्षामित्र जिले से लेकर ब्लॉक तक बीआरसी बल्दीराय का घेराव कर धरना प्रदर्शन करने के लिए बाध्य होंगे। ब्लॉक अध्यक्ष जगध्यान यादव द्वारा बताया गया है कि शिक्षा विभाग द्वारा सौतेला व्यवहार किया जा रहा है। जिसे संगठन बर्दाश्त नहीं करेगा । हम निर्दोष शिक्षामित्रों के लिए सड़क पर उतरने के लिए तैयार हैं।

महामंत्री रामकरन साहू ने कहा की एक ही प्रकरण मे अगर शिक्षक निर्दोष है तो केवल शिक्षा मित्र ही कैसे दोषी है। यह एक शोषणकारी नीत है । संगठन उपाध्यक्ष कृष्ण कुमार सिंह ने कहा की शिक्षा मित्रो को निरीह प्राणियों की तरह शोषण किया जा रहा है। जो बर्दाश्त के बाहर है । रविंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि संगठन जब भी आवाहन करेगा तब हम सब इस दमनकारी व्यवहार के खिलाफ रोड पर उतरेंगे।

इस मौके पर ब्लॉक कोषाध्यक्ष उदय प्रताप यादव, कंचन त्रिपाठी, राजेश यादव, महिला ब्लॉक अध्यक्षा मंजू मिश्रा, सोनी अग्रहरी, रेखा तिवारी, मिथलेश अग्रहरी, राजकुमारी यादव, निर्मला मौर्या ,जहीर आलम, नंदलाल वर्मा ,इश्तियाक अली, प्रेम नाथ यादव आदि उपस्थित रहे।

Check Also

लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने चलाया जनसंपर्क अभियान

Hits: 0महुआ । महुआ विधानसभा क्षेत्र के लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने महुआ प्रखंड के …

चोरी की बढ़ते घटना से लोगों में दहशत

Hits: 0महुआ । महुआ थाना क्षेत्र के मंगुराही पंचायत के मंगुराही गांव में गुरुवार की …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: