Breaking News
Home / National / Bihar / Vaishali / Raghopur / Bidupur / मतदाता विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान कार्यक्रम कल

मतदाता विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान कार्यक्रम कल

Hits: 111

नलिनी भारद्वाज, वैशाली। मतदाता विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान कार्यक्रम को सफल बनाने को लेकर हाजीपुर अनुमंडलाधिकारी संदीप शेखर प्रियदर्शी द्वारा बिदुपुर प्रखंड मुख्यालय स्थित किसान भवन में जन वितरण प्रणाली के विक्रेता एवम बी एल ओ के साथ बैठक शनिवार को की। बैठक में उन्होंने सभी बी एल ओ को 28 अक्टूबर को अपने अपने बूथ पर सुबह 10 बजे से 05 बजे तक डटे रहने का निर्देश दिया गया।

उन्होंने कहा कि बी एल ओ को इस कार्य के लिए सरकार अलग से राशि देती है जो भी बी एल ओ अनुपस्थित पाये जायेगे उनके विरुद्ध अनुशासनिक कार्रवाई किये जायेंगे।उन्होंने सभी उपस्थित जन वितरण प्रणाली केविक्रेताओ से इस अभियान को सफल बनाने में सहयोग देने को कहा। साथ हीं उन्होंने स्पष्ट निर्देश दिया कि जिन युवाओं का उम्र आगामी 01 जनवरी 2019 को 18 वर्ष हो जाता है उनका नाम भी जोड़ दिया जाय।

सदर एसडीओ श्री प्रियदर्शी ने कहा कि इसके पूर्व भी 07 अक्टूबर को बूथ पर बीएलओ के द्वारा मतदाताओं से विभिन्न तरह के फार्म प्राप्त किये गए थे। 28 अक्टूबर को इस अभियान को सफल बनाने को लेकर फार्म 06 द्वारा मतदाता का नाम जोड़ने, वही नाम शुद्धिकरण एवम मृत व्यक्ति का पता लगाकर नाम हटाने के लिए भी फार्म भरा जाएगा। सभी के लिए अलग अलग फार्म है जो मतदाता को उपलब्ध कराएंगे। वही जन वितरण प्रणाली के विक्रेताओं को भी बूथ पर रह कर कम से कम 20 फार्म जमा कराने को कहा। उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखकर चुनाव आयोग द्वारा यह कार्यक्रम चलाया गया है ताकि कोई योग्य व्यक्ति मतदान करने से वंचित न रह जाये।

साथ ही साथ उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम का औचक निरीक्षण DM वैशाली, SDO हाजीपुर, DPRO वैशाली के साथ साथ BDO राकेश कुमार द्वारा किया जाएगा और अनुपस्थिति मिलने पर करवाई भी की जायेगी। इस अवसर पर बीडीओ राकेश कुमार, बीपीआरओ रमेश कुमार, दिलीप कुमार कचहरी सचिव, सहित जन प्रणाली के विक्रेताओ में रवि सिंह, राम नगीना राय, राम कुमार, अशरफी राय, सहित बीएलओ में सिद्धनाथ सिंह, अनिल कुमार, दिलीप कुमार, रघुवीर, ऋषिकेश, इम्तेयाज, संजीव चौधरी, संजय जयसवाल, सुबोध सिंह आदि उपस्थित थे।

Check Also

लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने चलाया जनसंपर्क अभियान

Hits: 0महुआ । महुआ विधानसभा क्षेत्र के लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने महुआ प्रखंड के …

चोरी की बढ़ते घटना से लोगों में दहशत

Hits: 0महुआ । महुआ थाना क्षेत्र के मंगुराही पंचायत के मंगुराही गांव में गुरुवार की …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: