Breaking News
Home / National / Bihar / Begusarai / विभागीय अधिकारियों के उदासीनता से ग्रामीणों में आक्रोश

विभागीय अधिकारियों के उदासीनता से ग्रामीणों में आक्रोश

Hits: 13

मृत्युंजय कुमार,भगवानपुर (बेगूसराय)। सरकार भले ही घर घर नल के माध्यम से स्वच्छ पानी सप्लाई देने की योजना बनाई है, मगर यह योजना धरातल पर फलीभूत होता नहीं दिख रहा है। कुछ इसी तरह का मामला प्रखंड क्षेत्र के लखनपुर पंचायत में देखने को मिल रहा है। प्राप्त जानकारी के अनुसार इस पंचायत के पाली डीह गांव में वर्ष 2011 में करीब 50 लाख रूपये की लागत से बने सौर्य ऊर्जा चलित मिनी पानी प्लांट इन दिनों हाँथी के सफेद दांत जैसे दिखवा बन कर रह गया है।

विदित हो कि वर्ष 2011 में ही इस मिनी पानी प्लांट को टच स्टोन एवं पुंजलोयड कंपनी ने निर्माण कराई थी। और 2011 में ही यह मिनी पानी प्लांट दम तोड़ दिया। जिस कारण घर घर जल आपूर्ति का सपना सपना ही बन कर रह गया। इस मिनी पानी प्लांट से 1500 मीटर दुरी तक घर घर पानी सप्लाई होती थी। मगर इस प्लांट के बंद हो जाने से स्वच्छ पानी घर घर पहुंचाने की योजना को ग्रहण लग गया। पानी प्लांट शुरू होते ही सभी नलके एवं उनके पोस्ट खराब हो गए। अब लोग किसी तरह इधर उधर से पानी ला कर प्यास बुझाने को मजबूर हैं।

अब इस मिनी पानी प्लांट को बंद होने से इसमें कार्यरत कर्मी की रोजी रोटी पर भी धक्का पहुँचने लगा। इस प्लांट के लिए स्थानीय ग्रामीण कृष्ण नंदन प्रसाद सिंह ने अपनी कीमती जमीन 1 कठ्ठा बिहार सरकार के नाम दान कर दिया मगर भूमि दाता का भी सपना साकार नहीं हो सका। पानी प्लांट बंद होने से स्थानीय ग्रामीण काफी आक्रोशित हैं।

उक्त प्लांट ऑपरेटर सतेंद्र कुमार ने बताया कि अधिकारीयों के उदासीनता के कारण यह प्लांट एक ही साल में दम तोड़ दिया और हमें जो मानदेय मिलता था वह भी बंद कर दिया गया है। जिससे हम काफी परेशान हैं। समय समय पर विभागीय अधिकारीयों को सुचना देते रहा हूँ लेकिन इस तरफ अधिकारीयों ने ध्यान नहीं दिया।

Check Also

गंडक तटबंध पर बचे कार्य के लिए व्यक्त की नाराज़गी

Hits: 0वैशाली।  जिलाधिकारी वैशाली श्रीमती उदिता सिंह ने अपर समाहर्ता , BDO वैशाली, CO हाजीपुर …

सहदेई बुजुर्ग बाजार स्थित सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की शाखा के बाहर कोरोना गाइडलाइन की जमकर उड़ी धज्जियां

Hits: 0सहदेई बुजुर्ग – लॉकडाउन के दूसरे दिन सहदेई बुजुर्ग प्रखंड में एक और जहां …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: