Breaking News
Home / National / Bihar / माता दुर्गा की पूजा को लेकर निकल भव्य कलश यात्रा

माता दुर्गा की पूजा को लेकर निकल भव्य कलश यात्रा

Hits: 12

कृत्यानंद सिंह, महनार। चलो बुलावा आया है माता ने बुलाया है जैसे अनगिनत नारों के साथ माता दुर्गा की पूजा अर्चना को लेकर भव्य कलश यात्रा चमरहरा गांव से हसनपुर जाकर महिलाओ ने गंगाजल पूजा स्थल तक लेकर आई और उसके बाद माता की पूजा के लिए कलश  स्थापना कर पूजा को प्रारम्भ किया गया।

चमरहरा गांव में ई0 रविन्द्र कुमार सिंह पिता धीरेंद्र कुमार सिंह के द्वारा अपने आवास पर माँ दुर्गा की प्रतिमा स्थापित कर माता की शानदार ढंग से पूजा अर्चना की जा रही है जिसमे दर्जनों विद्वान पण्डित बनारस से बुलाये गए है मंत्रोचारण करने के लिए तो दूसरी तरफ माता दुर्गा जी की जीवंत प्रतिमा का निर्माण कलकत्ता के अनुभवी मूर्तिकार द्वारा किया गया है। इस अवसर पर महनार महोत्सव के मंच पर कला का जादू जनता पर बीखेरने वाले भागलपुर की ताल ग्रुप स्वेता भारती की टीम और बांका के अशोक ग्रुप को जागरण के लिए 24 एवं 25 मार्च को आमंत्रित किया गया है।

पूजा को लेकर स्थानीय लोगों में काफी हर्ष का माहौल है। दूसरी तरफ महनार में चैत्र रामनवमी पर माँ दुर्गा की जगह-जगह प्रतिमा स्थापित कर पूजा की जा रही है। वर्षो से बिशनपुर, शाहपुर आदि गांवों में प्रतिमा स्थापित कर भव्य पूजा सह मेला का आयोजन किया गया है।

Check Also

लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने चलाया जनसंपर्क अभियान

Hits: 0महुआ । महुआ विधानसभा क्षेत्र के लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने महुआ प्रखंड के …

चोरी की बढ़ते घटना से लोगों में दहशत

Hits: 0महुआ । महुआ थाना क्षेत्र के मंगुराही पंचायत के मंगुराही गांव में गुरुवार की …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: