Breaking News
Home / National / Bihar / Vaishali / Raghopur / Bidupur / बिदुपुर प्रखंड शेष बचे 9 पंचायतो को आगामी 29 मार्च तक खुले में शौच से मुक्त करने को लेकर कवायद तेज

बिदुपुर प्रखंड शेष बचे 9 पंचायतो को आगामी 29 मार्च तक खुले में शौच से मुक्त करने को लेकर कवायद तेज

Hits: 15

नलिनी भारद्वाज, बिदुपुर। बिदुपुर प्रखंड के शेष बचे 9 पंचायतो को आगामी 29 मार्च तक खुले में शौच से मुक्त करने को लेकर कवायद तेज हो गयी है। प्रशासनिक स्तर पर पहल तेज कर दिये गये है।

बिदुपुर प्रखंड सभागार भवन में शनिवार की हुई बैठक में सभी कर्मी को एक एक वार्ड को ओ डी एफ करने को लेकर जिम्मेवारी दिये गये और एक एक घर जाकर लोगों को प्रेरित कर शौचालय का निर्माण कराने का जिम्मा दिया गया।

बीडीओ दुनिया लाल यादव की अध्यक्षता में हुई बैठक में बीइओ विंदा महतो, श्रम प्रवर्तन पदाधिकारी अजय बाबू यादव, जीविका के प्रखंड समन्वयक नेहा कुमारी, प्रखंड स्वच्छता समन्वयक अनीश कुमार, ग्रामीण आवास पर्यवेक्षक अभिषेक आनन्द, राजीव रंजन सहित पंचायत सचिव, ग्राम कचहरी सचिव, किसान सलाहकार, पंचायत रोजगार सेवक, आवास सहायक आदि उपस्थित हुए।

इस अवसर पर बी डी ओ श्री यादव ने कहा की प्रखंड के 24 पंचायतो में से मात्र 9 पंचायत ही ओ डी एफ करना है जबकि शेष 15 पंचायत पूर्व में ही ओ डी एफ हो चुके है। उन्होंने कहा की प्रखंड के चक ठकुर्सि कुसियारि ,सहदुललहपुर धबौली, जुड़ावनपुर, खानपुर पकड़ी, सैदपुर गणेश, मथुरा एवम खिलवत पंचायत में शौचालय का निर्माण कार्य एक एक घर में सुनिश्चित कराना है।

उन्होंने कहा की इस कार्य को सफल बनाने को लेकर सभी कर्मी को एक एक वार्ड में प्रतिनियुक्त किया गया है, वे सभी कर्मी एक एक घर जाकर लोगों को शौचालय निर्माण कराने के लिए प्रेरित कर शौचालय का निर्माण कराये। इस कार्य को सभी पदाधिकारी एवम कर्मी चुनौती के रूप में ले। हर हाल में 29 मार्च को इन सभी पंचायतो को ओडीएफ कराना है इसके लिए सभी लोग जी जान से लग जाये।

Check Also

सहदेई बुजुर्ग बाजार स्थित सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की शाखा के बाहर कोरोना गाइडलाइन की जमकर उड़ी धज्जियां

Hits: 0सहदेई बुजुर्ग – लॉकडाउन के दूसरे दिन सहदेई बुजुर्ग प्रखंड में एक और जहां …

गैस सिलेंडर वितरक की सुध न सरकार को न हीं संगठन को

Hits: 0वैशाली। कोरोना महामारी के दौर में फ्रंट लाइन वर्कर्स द्वारा किया जा रहा कार्य …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: