Breaking News
Home / Breaking News / बहन के साथ हुई छेड़खानी का विरोध करने पर हुई भाई की हत्या

बहन के साथ हुई छेड़खानी का विरोध करने पर हुई भाई की हत्या

Hits: 51

रिपोर्ट : पवन द्विबेदी , सुल्तानपुर | बहन के साथ हुई छेड़खानी का विरोध करने पर हुई भाई की हत्या के मामले में आरोपी को एडीजे सप्तम की अदालत ने दोषी ठहराया है। सत्र न्यायाधीश अजय कुमार दीक्षित ने दोष सिद्ध आरोपी को आजीवन कारावास एवं दस हजार रूपये अर्थदंड की सजा सुनाई है।

मामला मुसाफिरखाना थाना क्षेत्र के गरारा गांव से जुड़ा है। जहां के रहने वाले अभियोगी गंगा बक्श सिंह ने 22 अगस्त वर्ष 2008 की घटना बताते हुए मुकदमा दर्ज कराया। आरोप है कि उनकी दो बेटियां सरस्वती बालिका विद्या मंदिर-बबुरी में 10वीं की छात्रा रही,जो की घटना के तीन-चार दिन पहले स्कूल से घर आ रही थी, इसी दौरान अभियोगी की बड़ी बेटी से आरोपी मोनू सिंह ने छेड़खानी की। यह बात अभियोगी की बड़ी बेटी ने घरवालों से बताई। इसी संबंध में अभियोगी का लड़का जय बहादुर सिंह अलीगंज बाजार से वापस आते समय रास्ते में एक होटल पर मिले आरोपी मोनू सिंह से बहन के साथ हुई बदसलूकी के बारे में पूंछने लगा,लेकिन यह बात मोनू सिंह को नगवांर गुजरी और वह जय बहादुर पर ही आक्रामक हो गया।

गुस्से में वह भागता हुआ घर की तरफ गया और अपने चाचा डब्लू सिंह उर्फ हरिओम को भी साथ ले आया। आरोप है कि मोनू सिंह ने हाथ में लिए चाकू व आरोपी डब्लू सिंह ने हाथ में लिए लाठी से जय बहादुर पर हमला बोल दिया। हमले की वजह से जय बहादुर गंभीर रूप से घायल हो गया और इन्हीं चोटों की वजह से उसकी मौत हो गयी। इस मामले में पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ कोर्ट में आरोप पत्र दाखिल किया।मालूम हो कि आरोपी मोनू सिंह घटना के समय नाबालिग रहा,जिसके चलते उसका विचारण किशोर न्यायालय में चल रहा है,जबकि आरोपी डब्लू सिंह उर्फ हरिओम का विचारण अपर जिला जज सप्तम की अदालत में चल रहा था।

जिस पर सुनवाई के दौरान अभियोजन पक्ष के शासकीय अधिवक्ता रमेशचंद्र यादव ने 11 गवाहों को परीक्षित कराया,वहीं बचाव पक्ष ने अपने साक्ष्यों एवं तर्को को पेश किया। तत्पश्चात सत्र न्यायाधीश अजय कुमार दीक्षित ने आरोपी डब्लू सिंह को दोषी करार देते हुए आजीवन कारवास व दस हजार रुपए अर्थदंड की सजा सुनाई है।

Check Also

लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने चलाया जनसंपर्क अभियान

Hits: 0महुआ । महुआ विधानसभा क्षेत्र के लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने महुआ प्रखंड के …

चोरी की बढ़ते घटना से लोगों में दहशत

Hits: 0महुआ । महुआ थाना क्षेत्र के मंगुराही पंचायत के मंगुराही गांव में गुरुवार की …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: