Home / Breaking News / नपा कर्मी दीपू हत्याकांड में आरोपी इफ्तिखार उर्फ पिंटू को तलब कर कोर्ट में किया गया पेश

नपा कर्मी दीपू हत्याकांड में आरोपी इफ्तिखार उर्फ पिंटू को तलब कर कोर्ट में किया गया पेश

Hits: 52

रिपोर्ट : पवन द्विबेदी । नपा कर्मी दीपू हत्याकांड में विवेचक की अर्जी पर जेल में निरूद्ध आरोपी इफ्तिखार उर्फ पिंटू बुधवार को तलब कर कोर्ट में पेश किया गया। प्रभारी सीजेएम प्रभानाथ त्रिपाठी ने हत्या में प्रयुक्त पिस्तौल की बरामदगी के लिए आरोपी को गुरूवार के दिन छः घंटे तक पुलिस कस्टडी रिमांड पर दिए जाने की सशर्त अनुमति प्रदान की है।

मालूम हो कि बीते 11 दिसम्बर को कोतवाली नगर क्षेत्र में सोल्जर बोर्ड चैराहा के निकट दिन-दहाड़े बदमाशों ने नपा कर्मी अजीत तिवारी उर्फ दीपू की हत्या कर दी थी। इस मामले में नामजद आरोपी इफ्तिखार उर्फ पिंटू पुलिस को चकमा देकर एक अन्य मामले में जमानत उठवाकर जेल चला गया। जबकि दूसरा नामजद मन्नान नाटकीय ढ़ंग से लखनऊ जिले के गोसाईगंज थाने में गिरफ्तार होकर जेल गया। बीते चार जनवरी को जिला कारागार से तलब कर आरोपी इफ्तिखार का दीपू हत्याकांड में रिमांड बना।

जिसके कब्जे से हत्या में प्रयुक्त पिस्तौल की बरामदगी समेत अन्य सबूतों को इकट्ठा करने के उद्देश्य से विवेचक की तरफ से मंगलवार को सीजेएम कोर्ट में पुलिस कस्टडी रिमांड के लिए अर्जी दी गयी थी। जिसके क्रम में सीजेएम ने बुधवार के लिए आरोपी को जेल से तलब किया था। बुधवार को कोर्ट के आदेश पर आरोपी इफ्तिखार जेल से तलब कर पेश किया गया। जिसकी पुलिस कस्टडी रिमांड पर सुनवाई के दौरान विवेचक अजय सिंह की ओर से आरोपी इफ्तिखार के जरिए जुर्म इकबाल करने का तथ्य रखते हुए गोमती नदी के पास झाड़ियों में छिपाए गए हत्या में प्रयुक्त पिस्तौल को बरामद करने की बात कही गई।

जिस पर सुनवाई के पश्चात प्रभारी सीजेएम प्रभानाथ त्रिपाठी ने इफ्तिखार को पुलिस कस्टडी रिमांड पर गुरूवार को छः घण्टे तक दिए जाने के लिए अनुमति प्रदान की है। साथ ही अदालत ने विवेचक के लिए पुलिस रिमांड पर ले जाने के पूर्व व बाद में आरोपी इफ्तिखार का मेडिकल कराने, आरोपी को शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताड़ित न करने, आरोपी को अधिवक्ता नियुक्त करने की छूट देने एवं पुलिस रिमांड के दौरान पूरी प्रक्रिया वीडियो रिकार्डिंग कराने की भी शर्त रखी है।

Check Also

मोहम्मद शमसुद्दीन इदरीसी को सैंकड़ों नमदीदा लोगों ने किया सुपुर्द ए खाक

Hits: 0हाजीपुर(वैशाली)जिले के देसरी स्टेशन बाज़ार बाशिंदा मोहम्मद शमसुद्दीन इदरीसी(58 साल लगभग)का जुमेरात की शाम …

News vaishali, vaishali news, vaishali live, live vaishali, vaishali live news,hindi news vaishali, vaanishree news,vaanishree news live

जमीन विवाद को लेकर दो पक्ष मे मारपीट

Hits: 0रिपोर्ट: विजय कुमार,पातेपुर। पातेपुर थाना क्षेत्र के महेयाँ मालपुर गांव में जमीनी विवाद को …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: