Breaking News
Home / Breaking News / बसंतोत्सव पर विद्या मन्दिर में छात्रों ने किया पूजन-अर्चन व हवन

बसंतोत्सव पर विद्या मन्दिर में छात्रों ने किया पूजन-अर्चन व हवन

Hits: 26

रिपोर्ट: अरुण साहू, सुल्तानपुर। बसन्तोत्सव पर ज्ञान, विज्ञान, कला, बुद्धि, मेधा, धारणा की अधिठात्री शक्ति के रूप में विद्या की देवी मां सरस्वती का पूजन-अर्चन व समर्पण का कार्यक्रम पूरी श्रद्धा व पारम्परिक ढ़ग से सम्पन्न हुआ।
सृष्टि की रचना में बसंत के दिन ही मां सरस्वती ब्रह्म जी की आज्ञा पर अवतरित हुई थी। इस पावन अवसर पर सरस्वती विद्या मन्दिर वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, विवेकानन्दनगर में आयोजित अराधना व अनुष्ठान कार्यक्रमों में विद्यालय के छात्रों ने श्रद्धांपूर्वक हिस्सा लिया।
आज सुबह आठ बजे विद्यालय के आचार्य राजनारायण शर्मा, राजबहादुर शर्मा, महेश शुक्ला के नेतृत्व में सरस्वती पूर्जन का कार्यक्रम शुरू हुआ।
जिसमें विद्यालय के प्रधानाचार्य ने मां सरस्वती के समक्ष पूजन अर्चना व हवन कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। जिसके बाद विद्यालय के आचार्यो के साथ क्रमशः सभी कक्षाओं के छात्र-छात्राओं ने हवन-पूजन कार्यक्रम में भाग लिया और राष्ट्र व समाज के मंगलमय उज्ज्वल भविष्य की कामना की। इस बसंतोत्सव कार्यक्रम में सरस्वती की अराधना से विद्यालय का वातावरण आध्यत्मिक हो उठा और सरस्वती अर्चना से गूंज उठा। कार्यक्रम का शुभारम्भ प्रबन्धक सुनील कुमार श्रीवास्तव एवं सह प्रबन्धक आलोक आर्य ने मां सरस्वती के पूजन अर्चना तथा समापन विद्यालय प्रबन्ध समिति के अध्यक्ष डाॅ. जे.पी. सिंह ने मां सरस्वती की आरती करके किया। कार्यक्रम में बाल कल्याण समिति के मंत्री रूपेश कुमार सिंह भी मौजूद रहे।

Check Also

युवा जदयू के नवनियुक्त जिला अध्यक्ष चंदन कुमार सिंह का कार्यकर्ताओं ने किया स्वागत

Hits: 0 महनार – युवा जदयू के नवनियुक्त जिला अध्यक्ष चंदन कुमार सिंह का अपने …

भाजपा के बछवाड़ा विधायक को नहीं है सोशल डिस्टेंस का ख्याल, बिना मास्क पहने हीं पहुंच गए कार्यक्रम में

Hits: 0राकेश यादव, बछवाड़ा (बेगूसराय)। समूचे देश में कोरोना कहर बरपा रही है और सरकार …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: