Breaking News
Home / National / Bihar / Vaishali / Raghopur / Bidupur / नाबालिग प्रेम प्रसंग में दो समुदाय आमने सामने

नाबालिग प्रेम प्रसंग में दो समुदाय आमने सामने

Hits: 0

बिदुपुर। बिदुपुर थाने के कुतुबपुर में एक नाबालिग लड़की की प्रेम प्रसंग में गायब होने के बाद लव जिहाद को देखते हुए दो समुदाय में आक्रोश और तनाव व्याप्त है। बीते गुरुवार को लड़की के प्रेम प्रसंग में एक गैर समुदाय (मुस्लिम) के साथ लापता होने के बाद स्थानीय स्तर पर लोगो द्वारा खोजबीन की गयी जिसके बाद लव जिहाद की आशंका को लेकर दो समुदाय में तनाव की स्थिति है। मिली जानकारी के अनुसार बिदुपुर कुतुबपुर मकतब के इर्द गिर्द तकरीबन पचास से साठ मुस्लिम समुदाय की एक बस्ती है जिससे सटे बगल के एक नाबालिग लड़की को प्रेम प्रसंग में फांसने के बाद मुस्लिम युवक के द्वारा गुरुवार को भगा कर ले जाया गया जिसके पश्चात घर वाले लड़की के खोज बीन में जुटे। पता चलने पर परिजन स्थानीय लोगो के साथ युवक के घर वालो पर लड़की के बरामदगी के लिए दवाब बनाया।

कई घण्टो के बाद जब युवक के परिजनों ने मामले में कोई ऐक्शन नही ली तो लोग आक्रोशित हो गए और स्थानीय सैकड़ो लोगो के साथ युवक के घर पर चढ़ गए। किसी के द्वारा मामले की सूचना पुलिस को दी गयी जिसके बाद आक्रोशित लोग पुलिस को देख हट गए लेकिन मामले के तनाव को देखते हुए सूत्रों के अनुसार देर रात जिले के आला अधिकारियों की गतिविधि तनाव स्थल पर देखी गयी और युवक के तीन संबंधियों को कस्टडी में लिए जाने की सूचना है। पुलिस अलग अलग टुकड़ियों में तनाव स्थल पर मौजूद है। वही नाबालिग लड़की के परिजन द्वारा थाने में मामले की लिखित शिकायत की गयी।

स्थिति को देखते हुए बिदुपुर अंचलाधिकारी मैत्री सिंह द्वारा स्थानीय राजस्व कर्मचारी हरदेव प्रसाद सिंह से घटना स्थल के बारे में जानकारी ली। वहीं अनुमंडल पदाधिकारी द्वारा स्थल पर विधि व्यवस्था एवं शांति व्यवस्था को बनाये रखने हेतु तीन पालियों में दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति भी की गई है जिसमे प्रथम पाली में रामेश्वर राम प्रखंड कृषि पदाधिकारी , द्वितीय पाली में अरुण कुमार प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी बिदुपुर और तृतीय  पाली में आदित्य राज प्रखंड सहकारिता पदाधिकारी को दंडाधिकारी बनाया गया है। वही राजस्व कर्मचारी हरदेव प्रसाद सिंह एवं नागेश्वर राम को प्रतिनियुक्ति स्थल पर रहकर दण्डाधिकारी को आवश्यक सहयोग देने को कहा गया है।

Check Also

युवा जदयू के नवनियुक्त जिला अध्यक्ष चंदन कुमार सिंह का कार्यकर्ताओं ने किया स्वागत

Hits: 0 महनार – युवा जदयू के नवनियुक्त जिला अध्यक्ष चंदन कुमार सिंह का अपने …

भाजपा के बछवाड़ा विधायक को नहीं है सोशल डिस्टेंस का ख्याल, बिना मास्क पहने हीं पहुंच गए कार्यक्रम में

Hits: 0राकेश यादव, बछवाड़ा (बेगूसराय)। समूचे देश में कोरोना कहर बरपा रही है और सरकार …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: