Breaking News
Home / National / Bihar / Begusarai / नील बकड़ियों से हजारों एकड़ फसल हो रहा क्षतिग्रस्त

नील बकड़ियों से हजारों एकड़ फसल हो रहा क्षतिग्रस्त

Hits: 103

मृत्युंजय कुमार, भगवानपुर (बेगूसराय)। एक ओर ठण्ड से ठिठुरते हुए किसान अपने फसल की सिचाई के लिए दिन रात एक किये हुए हैं और दूसरी ओर दर्जनों की संख्या में नील बकड़ी आती है और गेंहूँ,सरसों, मक्का के लहलहाते फसल को अपने खुरों से दौड़ते हुए किसानों के अरमान पर पानी फेरने का काम कर रही है।

विदित हो कि प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत पासोपुर, दामोदरपुर, तेयाय, पाली बहियार (चौर) में अभी हजारों एकड़ में लगे गेहूं, सरसों, आलू, मक्का की लहलहाती फसल में दर्जनों की संख्या में नील बकड़ी एवं नील गाय पुरे दिन दौर लगा कर उक्त फसल को क्षति पहुँचाने का काम कर रही है। और बेचारा किसान इस ठण्ड से ठिठुरते हुए फसल को सिचाई करने में लगे हुए हैं। इस संबंध में पासोपुर निवासी किसान हरेराम राय कहते हैं कि बहियार में नील बकड़ी ने काफी परेशानी उत्पन्न कर दिया है है, सुबह होते ही खेतों में दौड़ लगाना शुरू कर देता है जिससे फुल देते हुए सरसों का फसल नष्ट हो रहा है।

उक्त फसल को देखते ही किसानों की रूह कांप उठती है और दिन प्रति दिन नील बकड़ियों को संख्या बढ़ती ही जा रही है। इस समस्या से चिंतित किसान प्रतिनिधि अभिषेक भारती, आनंद गौतम, जय प्रकाश सिंह, किसान अबनीश कुमार, रामाशीष सहनी, प्रमोद चौधरी सहित दर्जनों किसानों ने नील बकड़ी के आतंक से निजात दिलाने की मांग जिला प्रशासन से की है।

Check Also

लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने चलाया जनसंपर्क अभियान

Hits: 0महुआ । महुआ विधानसभा क्षेत्र के लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने महुआ प्रखंड के …

चोरी की बढ़ते घटना से लोगों में दहशत

Hits: 0महुआ । महुआ थाना क्षेत्र के मंगुराही पंचायत के मंगुराही गांव में गुरुवार की …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: