Breaking News
Home / Breaking News / ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन की बैठक में पहुचीं कप्तान साहिबा शालिनी

ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन की बैठक में पहुचीं कप्तान साहिबा शालिनी

Hits: 18

मंडल ब्यूरो अयोध्या 

ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन की बैठक में पहुचीं कप्तान साहिबा शालिनी।जिन्होंने सहज भाव से पत्रकारिता जीवन मे आने वाली कठिनाईयों एवं उनके निदान के संबंध में अपने अनुभव एवं विश्लेषण साझा किये।

बता दें, कि रविवार को ग्रमीण पत्रकार एसोसिएशन की बैठक जिलाध्यक्ष शरीफ मसूदी की अध्यक्षता एवं नियाज सिद्दीकी के संचालन में सद्दरपुर में हुई।जिसके आयोजक पत्रकार दिनेश वर्मा रहे। कप्तान साहिबा का भी जीवन कुछ दिनों पत्रकारिता से जुड़ा रहा है,अतः उन्होंने अपने खट्टे मीठे अनुभवों को भी पत्रकारों के बीच साझा किया।

चूंकि हर चीज में बदलाव आया है।चाहे वह सकारात्मक दिशा में हो या नकारात्मक।इसलिये पत्रकारिता में भी बदलाव आना लाज़मी है।एक बार पत्रकारिता जगत को भी अपने अंदर झांकने की जरूरत है  कि क्या यह सही दिशा में है! क्या पत्रकारिता से जुड़े लोग समाज को सही गति दे पा रहे हैं! उन्होंने पत्रकारों से अपील की कि बच्चों में एक ऐसी जागरूकता पैदा करने की तरकीब सृजन करें,जिससे वे संपादकीय संस्करण को पढ़ने में रुचि लें।

क्योंकि यह संस्करण बच्चों की दशा एवं दिशा तय करने में ज्यादा निर्णायक सिध्द होता है।और उनमें देश समाज के प्रति एक सकारात्मक अवधारणा को विकसित करता है। कभी-कभी हमने देखा है कि बच्चों को पता ही नही होता कि उन्हें आगे चलकर करना क्या है ?इन चीज़ों के दूरगामी परिणाम देखने को मिलते हैं।

पत्रकारों के आयोजन स्थल की प्राकृतिक छटा देखकर उनके चेहरे पर एक ओज एवं खुशी दिखी।आयोजक पत्रकार दिनेश वर्मा के सफल आयोजन एवं संचालक पत्रकार नियाज सिद्दीकी के शब्दों के चयन से अभिभूत दिखीं। जिसकी उन्होंने तारीफ भी की।

कप्तान साहिबा ने इस संगठन से जुड़े सदस्यों के लिए एक नया व्हाट्सऐप ग्रुप बनाने की बात कही।जिसमे वे जुड़ी होंगी और डीएम साहब से भी जुड़ने के लिए अपील करेंगीं। क्योंकि जिलाध्यक्ष शरीफ मसूदी जी ने अपने माध्यम से पत्रकारों की समस्या उठायी, कि पत्रकार समाज का आईना होता है।वह समाज की समस्याओं को उजागर करता है।कभी कभी उसका भी उत्पीड़न होता है,पर उसकी मनोदशा सुनने वाला कोई नहीं होता।उसकी बातें पेपर में छपती हैं, लेकिन कोई सकारात्मक हल नही निकलता।

इसी बात पर कप्तान साहिबा ने खुद एक नए व्हाट्सप ग्रुप बनाने की बात कही।जिससे ग्रमीण पत्रकार एसोसिएशन पत्रकार की बातें प्रशासन तक पहुंच जाएंगी और उसका समुचित हल ढूढने की कोशिश की जाएगी। साथ साथ पत्रकारों का फीडबैक भी बराबर मिलता रहेगा।
जिलाध्यक्ष मसूदी ने पत्रकारों से जुड़ी समस्याओं को पूरी शिद्दत से रखा।जिसे कप्तान साहिबा ने पूरा गौर फरमाया और हर संभव मदद करने की पेशकश की।

Check Also

लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने चलाया जनसंपर्क अभियान

Hits: 0महुआ । महुआ विधानसभा क्षेत्र के लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने महुआ प्रखंड के …

चोरी की बढ़ते घटना से लोगों में दहशत

Hits: 0महुआ । महुआ थाना क्षेत्र के मंगुराही पंचायत के मंगुराही गांव में गुरुवार की …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: