Breaking News
Home / Breaking News / मोतिगरपुर थाना क्षेत्र के शाहपुर नानेमऊ स्थित इलाहाबाद बैंक की शाखा से हुई लूट का हुआ पर्दाफाश

मोतिगरपुर थाना क्षेत्र के शाहपुर नानेमऊ स्थित इलाहाबाद बैंक की शाखा से हुई लूट का हुआ पर्दाफाश

Hits: 147

सुल्तानपुर :- बुधवार को पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स द्वारा बीते 11 जनवरी को मोतिगरपुर थाना के शाहपुर नानेमऊ स्थित इलाहाबाद बैंक की शाखा से हुई लूट का पर्दाफाश करते हुए दो लुटेरों को लाखों नगदी, तमंचा, कारतूस व चोरी की मोटरसाइकिल बरामद करते हुए जेल रवाना किया।

वहीं थाना दोस्तपुर में बैंक चेकिंग के दौरान लूट की योजना बनाने वाले छह बदमाशों को पुलिस मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया गया, जिनके पास से 315 बोर के दो तमंचा दो खोखे व दों कारतूस , चोरी की मोटरसाइकिले बरामद किया ।

पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स ने पत्रकार वार्ता में दोनों घटनाओं का खुलासा किया । बैंक लूट की घटना का अनावरण करते हुए बताया, कि लुटेरों ने बीते 11 जनवरी को घटना को अंजाम दिया था । घटना की सूचना के बाद जिले की सीमाओं को सील करते हुए एसपी ग्रामीण शिवराज के नेतृत्व में घटना के अनावरण को लेकर छानबीन की गई थी, जिस में सीसीटीवी कैमरे में बदमासो की फुटेज सामने आई थी,  जिसके आधार पर लुटेरों की तलाश में पुलिस की टीमों को आसपास के जिलों में रवाना किया गया था ।

डीआईजी फैजाबाद ओंकार सिंह द्वारा घटनास्थल पर पहुंचकर घटना के खुलासे को लेकर आवश्यक निर्देश देते हुए स्वयं मॉनिटरिंग करने की बात कही थी । एसपी के अनुसार मंगलवार को स्वॉट टीम को मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर मोतिगरपुर थाना क्षेत्र के दियरा पुल के पास अभियुक्तों की होने की बात पता चली थी, जिसके बाद पुलिस व स्वाट टीम ने अफसरों को सूचना देते हुए उक्त स्थल की घेराबंदी की थी ।

घेराबंदी में बदमाश को पुलिस ने धर दबोचा वहीं दूसरा बदमाश मौके का फायदा उठाकर फरार हो गया । पकड़े गए बदमाश की पहचान फुलमेंद्र यादव उर्फ बड़कउ पुत्र धर्मराम यादव निवासी अमवा थाना सरपतहा  जनपद जौनपुर के रूप में हुई । कड़ी पूछताछ में पकड़े गए आरोपी ने लूट की घटना को स्वीकार करते हुए अपने अन्य साथियों की पहचान वीरेंद्र हरिजन पुत्र रामलाल निवासी हाजी बरुआपुर थाना करौदी कला जनपद सुलतानपुर व रिंकू हरिजन पुत्र बाबूलाल निवासी अमवा थाना सरपतहा जिला जौनपुर बताया ।

अभियुक्त की पहचान होने के बाद करौदी कला पुलिस ने मुखबिर को तैनात कर दिया, इसी दौरान एक मुखबिर से वीरेंद्र हरिजन के गोपालपुर सराय ख्वाजा रोड पर होने की बात पता चली जिसपर करौंदी कला व मोतिगरपुर थाने की फोर्स ने आरोपी बदमाश की घेराबंदी कर दी । पुलिस से घिरे बदमाश ने पुलिस पार्टी पर फायर कर दिया । पुलिस ने हिम्मत दिखाते हुए बदमाश को धर दबोचा । पुलिस ने इन बदमाशों के पास से बैंक से लूटे गए एक लाख एक हजार पचास रूपया, 315 बोर का एक एक तमंचा, कारतूस व खोखे ,फर्जी पुलिस मित्र पहचान पत्र ,एक मोटरसाइकिल टीवीएस यूपी 62 एडी 6633 जो कि फर्जी नंबर प्लेट लगी हुई थी बरामद किया ।

घटना का खुलासा करने वाले स्वाट टीम प्रभारी रतन शर्मा ,टीम के दरोगा अनूप सिंह ,सर्विस लांस टीम के अनुराग कुमार, पवनेश कुमार ,सुशील शुक्ला, हेमंत यादव, तेजभान ,अमरजीत यादव के साथ साथ मोतिगरपुर के थाना अध्यक्ष मनोज कुमार, दरोगा जसवीर सिंह, आशीष कुमार पटेल, प्रभाकर तिवारी ,राम किशोर रावत* की प्रशंसा करते हुए घटना का खुलासा करने वाली टीम को एसपी अनुराग वत्स द्वारा ₹20 हजार पुरस्कार की घोषणा की ।

दूसरे मामले का खुलासा करते हुए पुलिस कप्तान ने बताया बुधवार को दोस्तपुर थाना अध्यक्ष संजय सिंह बैंक चेकिंग में मशगूल थे तभी मुखबिर द्वारा थाना क्षेत्र के मुङीला रोड पर पानी की टंकी के पास दो मोटरसाइकिल पर सवार छह व्यक्तियों के डकैती की योजना बनाने की बात बताई । सूचना पर उच्च अधिकारियों को सूचित करते हुए थाने की फोर्स के साथ पुलिस ने पानी की टंकी की घेराबंदी की ।

घेराबंदी होते देख बदमाशों ने पुलिस पर फायर झोंक दिया पर पुलिस द्वारा मोर्चा लेने से सभी ने आत्मसमर्पण कर दिया । सभी छह बदमाशों को गिरफ्तार कर कड़ी पूछताछ की गयी । पूछताछ में बदमाशों की पहचान अभिषेक गोस्वामी पुत्र राजेंद्र गोस्वामी निवासी मलिकपुर बखरा थाना मोतिगरपुर ,निहाल खान उर्फ अफजल पुत्र पीर मोहम्मद निवासी भैसौली थाना सरपतहा जिला जौनपुर ,महेश कुमार पुत्र हरिराम कनौजिया निवासी बरौसा थाना जयसिंहपुर, लवकेश सिंह उर्फ शत्रोहन सिंह पुत्र राजबहादुर निवासी उघर पुर भटपुरा थाना दोस्तपुर, विनोद गोस्वामी पुत्र सुभाष चंद्र गोस्वामी निवासी भदिला ,आकाश कुमार पुत्र दुर्जन निवासी उमरपुर सकर वारी निवासी थाना दोस्तपुर के रूप में हुई* । कड़ी पूछताछ में पकड़े गए बदमाशों द्वारा सुल्तानपुर जौनपुर व अंबेडकर नगर में लूट की कई घटनाओं में शामिल होना स्वीकार किया गया इसके अतिरिक्त मोतिगरपुर व फैजाबाद के बड़े सुनार को लूटने की तैयारी भी स्वीकार किया । पकड़े गए बदमाशों के पास से दो 315 बोर के तमंचे, दो जिंदा कारतूस व दो खोखे , 4 चाकू , दो चोरी की मोटरसाइकिल क्रमशः पैशन प्रो यूपी 72 एजे 3591 व सुपर स्प्लेंडर यूपी 44 ए एन 6519 नंबर की फर्जी प्लेट लगी हुई बरामद की।

एसपी अनुराग वत्स ने बताया  कि पकड़े गए बदमाशों का गंभीर आपराधिक इतिहास है यह सुल्तानपुर के अलावा जौनपुर, अंबेडकर नगर व आसपास के जिलों में लूट ,छिनैती व डकैती की घटनाओं को अंजाम देते थे पुलिस की सक्रियता से लूट की बड़ी वारदात को बचाया गया । पकड़े गए बदमाशों में लवकेश सिंह, निहाल खान , अभिषेक गोस्वामी व महेश कुमार के ऊपर आसपास के जिलों में दर्जनों मुकदमे दर्ज होने निहाल खान व लवकेश सिंह पर पूर्व में गैंगस्टर कार्रवाई होने का भी खुलासा किया । उन्होंने बदमाशों को गिरफ्तार करने वाले *दोस्त पुर थाना अध्यक्ष संजय सिंह , दरोगा कन्हैया लाल चौरसिया ,दरोगा अकरम खान , दरोगा अनिमेष कुमार, दरोगा सुरेश कुमार, हेड कांस्टेबल राजेश चंद्र , नियाज खां , उमेंद्र वर्मा ,सुधीर कुमार, शिवकेश कुमार , अजय यादव , राघवेंद्र वर्मा की मुक्त कंठ से प्रशंसा की ।

Check Also

लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने चलाया जनसंपर्क अभियान

Hits: 0महुआ । महुआ विधानसभा क्षेत्र के लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने महुआ प्रखंड के …

चोरी की बढ़ते घटना से लोगों में दहशत

Hits: 0महुआ । महुआ थाना क्षेत्र के मंगुराही पंचायत के मंगुराही गांव में गुरुवार की …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: