Breaking News
Home / Breaking News / धूमधाम से मनाया गया रेड क्रॉस सोसायटी का स्थापना दिवस

धूमधाम से मनाया गया रेड क्रॉस सोसायटी का स्थापना दिवस

Hits: 29

दीपक गुप्ता ब्यूरो की रिपोर्ट

 

सुल्तानपुर  – इंडियन रेड क्रॉस सोसायटी शाखा सुल्तानपुर का प्रथम स्थापना दिवस पंडित रामनरेश त्रिपाठी सभागार में आयोजित किया गया, जिसका शुभारंभ जिलाधिकारी महोदय व रेड क्रॉस शाखा सुल्तानपुर के पदेन अध्यक्ष श्रीमान विवेक द्वारा दीप प्रज्वलित के साथ किया गया। अतिथियों का स्वागत व सम्मान रेड क्रॉस सोसाइटी शाखा के चेयरमैन डॉ डीएस मिश्रा द्वारा किया गया। कार्यक्रम में सर्वप्रथम डॉक्टर डीएस मित्र ने रेड क्रॉस सोसाइटी शाखा सुल्तानपुर द्वारा रेडक्रास की स्थापना उद्देश्य व कार्यों पर प्रकाश डाला गया।

डीएस मिश्रा ने सभा को संबोधित करते हुए कहा, कि रेड क्रास का जन्म मानव सेवा हेतु हुआ है हमारी शाखा राहत और बचाव कार्यों में सोसायटी के सारे सदस्यों और पदाधिकारी सदैव तत्पर रहते हैं, शाखा के कार्यों हेतु शाखा में कई टी टीमें गठित की गई है, जिसमें आपदा राहत प्रबंध समिति, यूथ समित , रक्त समिति गठित है, और साथ ही विश्वास दिलाया, कि हम आगे भविष्य में भी उतनी तत्परता वह मेहनत से कार्य करेंगे।
सभा को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी श्री विवेक ने संस्था की प्रशंसा करते हुए कहा, कि संस्था ऐसे ही प्रशंसनीय कार्य करती रहे, साथ ही संस्था द्वारा स्थापना दिवस के अवसर पर आयोजित चित्रकला व निबंध प्रतियोगिता में विजयी प्रतिभागियों से संवाद करते हुए, उन्हें शिक्षा के महत्व बताते हुए इमानदारी से जीवन में आगे बढ़ने व कामयाब होने का मंत्र बताया।

सभा को संबोधित करते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर सी बीएन त्रिपाठी ने कहा, कि छात्र और छात्राओं को रेडक्रास की भूमिका व महत्व के बारे में बताते हुए उपस्थित लोगों से आह्वान किया, कि रेडक्रास के साथ सहभागिता करते हुए मानव सेवा को नए आयाम पर पहुंचाएं। सभा में अंतरराष्ट्रीय मोटिवेशनल गुरु अवधेश नारायण पांडे ने लोगों व उपस्थित छात्र-छात्राओं को प्रोत्साहित करते हुए जीवन में आगे बढ़ने की कामना की सभा में कवि डॉ डी एम मिश्र ने कविता का पाठ किया व सभा को साहित्यकार कमलनयन पांडे जी ने भी संबोधित करते हुए रेडक्रास के महत्व पर प्रकाश डाला।

सभा का संचालन रत्नेश पांडे जी द्वारा किया गया, सभा में आए अतिथियों का धन्यवाद अरविंद कुमार त्रिपाठी द्वारा किया गया तथा विभिन्न विद्यालय से आए हुए प्रतिभागियों को सर्टिफिकेट व मेडल देकर सम्मानित किया गया।

इस मौके पर रेड क्रॉस सोसायटी के सचिव जय प्रकाश शुक्ला, डॉ प्रदीप मिश्रा, डॉक्टर आरडी बरनवाल, दीपक गुप्ता, अजय पांडे, यूथ रेडक्रास सचिव अनूप प्रजापति, विनोद, सुभाष प्रजापति आदि सैकड़ों रेडक्रास सदस्य उपस्थित रहे।

Check Also

लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने चलाया जनसंपर्क अभियान

Hits: 0महुआ । महुआ विधानसभा क्षेत्र के लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने महुआ प्रखंड के …

चोरी की बढ़ते घटना से लोगों में दहशत

Hits: 0महुआ । महुआ थाना क्षेत्र के मंगुराही पंचायत के मंगुराही गांव में गुरुवार की …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: