Breaking News
Home / National / Bihar / Vaishali / Raghopur / Bidupur / साधनहीन थानों पर है जनता की सुरक्षा का भार

साधनहीन थानों पर है जनता की सुरक्षा का भार

Hits: 39

नलिनी भारद्वाज, वैशाली। बहुत विडम्बना हीं है कि एक ओर सरकार अपराध नियंत्रण पर जोड़ सोड से अपना पीठ थपथपा रही है तथा पुलिस बल पर शराब, बालू एवं अन्य अपराध नियंत्रण हेतु दवाव बना रही है तो दूसरी ओर बिहार के बहुतायत थानें साधनहीन है।

किसी थाने के पास सुरक्षित भवन नहीं है तो किसी के पास गाड़ी। कहीं गाड़ी है भी तो जर्जर हालत में। सवाल उठता है कि आखिर क्यों और किसकी वजह से। यही हाल देखने को मिला बराटी ओपी में जिसके पास जीप तो उपलब्ध है परंतु यह जीप पूर्णतः ठेला गाड़ी बना हुआ है। बगैर ठेले हुए गाड़ी स्टार्ट नहीं होती है। सवाल यह उठता है कि अपराधियों को पकड़ने या कहीं पर छापामारी के समय पुलिस बल गाड़ी को ठेलेगी या अपराधियों को पकरेगी या फिर भागते हुए अपराधियों को बोलेगी रुको, भागो मत पहले गाड़ी स्टार्ट होने दो। इस स्थिति से कभी भी अनहोनी होने की भी संभावना हो सकती है।

वरीय पदाधिकारियों को इस पर ध्यान देना चाहिए ताकि प्रशासनिक व्यवस्था को बरकरार रखने तथा अपराधियों पर नकेल कसने के लिए स्थानीय पुलिस बल अपने आप मे चुस्त दुरुस्त रहे और किसी भी परिस्थितियों का सामना करने के लिए हमेशा अग्रसर रहे। अन्यथा अपराध नियंत्रण तो दूर प्रशासन अपनी सुरक्षा व्यवस्था भी नही बहाल कर पाएंगे।

Check Also

युवा जदयू के नवनियुक्त जिला अध्यक्ष चंदन कुमार सिंह का कार्यकर्ताओं ने किया स्वागत

Hits: 0 महनार – युवा जदयू के नवनियुक्त जिला अध्यक्ष चंदन कुमार सिंह का अपने …

भाजपा के बछवाड़ा विधायक को नहीं है सोशल डिस्टेंस का ख्याल, बिना मास्क पहने हीं पहुंच गए कार्यक्रम में

Hits: 0राकेश यादव, बछवाड़ा (बेगूसराय)। समूचे देश में कोरोना कहर बरपा रही है और सरकार …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: