Breaking News
Home / Breaking News / रमन इंटर कॉलेज अलीगंज में ब्लॉक स्तरीय पड़ोस युवा संसद कार्यक्रम का हुआ आयोजन

रमन इंटर कॉलेज अलीगंज में ब्लॉक स्तरीय पड़ोस युवा संसद कार्यक्रम का हुआ आयोजन

Hits: 25

            दीपक गुप्ता ब्यूरो सुल्तानपुर 

सुल्तानपुरनेहरू युवा केंद्र सुलतानपुर युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार की ओर से रविवार को रमन इंटर कॉलेज अलीगंज में ब्लॉक स्तरीय पड़ोस युवा संसद कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें लगभग 40 ग्राम सभा के 80 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया।

राज्य स्तरीय ट्रेनर  सुरेंद्र प्रताप सिंह जी ने कार्यक्रम का विषय प्रवेश कराते हुए युवाओं के नेतृत्व क्षमता का अहसास कराते हुए युवाओं को ससद के गुण एवं क्रियाकलापों के बारे में बताया ।

वहीं उन्होंने  युवाओं से अपने पड़ोस के युवाओं को भी इस गुण‌ को स्थापित करने की बातें कही  मौके पर उन्होंने भारत सरकार द्वारा संचालित जन धन योजना, सुकन्या योजना, अटल पेंशन योजना सहित अन्य योजनाओं पर प्रकाश डालते हुए युवाओं से आम जनों को जागरूक करने के लिए प्रेरित किया।

  कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थिति श्री अंबिका प्रसाद तिवारी सूर्य प्रकाश पांडे के द्वारा विभिन्न नवनिर्मित यूथ क्लब एवं महिला मंडलों के सदस्यों के साथ समाज एवं राष्ट्र निर्माण में उनके योगदान पर विस्तारपूर्वक चर्चा की गई, तथा पूर्व में इस प्रकार समूह के द्वारा अपने समाज में किए गए योगदान पर प्रकाश डालते हुए विकासखंड कुड़वार में गत 5 दिन से   जारी युवा मंडल विकास कार्यक्रम की समाप्ति की गई, एवं युवाओं को राष्ट्र निर्माण की गतिविधियों में बढ़-चढ़कर प्रति भाग करने हेतु प्रोत्साहित किया गया ।

कार्यक्रम के अंत में विकासखंड के राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक आशीष पांडे एवं गायत्री मिश्रा के द्वारा किए गए भागीरथ प्रयासों की सराहना की गई, इस मौके पर अंबिका प्रसाद तिवारी, शंभू नाथ, सूर्य प्रकाश पांडे, आशुतोष पांडे,  एडवोकेट विजय कुमार तिवारी आदि कार्यक्रम में मौजूद रहे एवं कार्यक्रम को सफल बनाने में अमूल्य योगदान दिया। 

Check Also

गंडक तटबंध पर बचे कार्य के लिए व्यक्त की नाराज़गी

Hits: 0वैशाली।  जिलाधिकारी वैशाली श्रीमती उदिता सिंह ने अपर समाहर्ता , BDO वैशाली, CO हाजीपुर …

सहदेई बुजुर्ग बाजार स्थित सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की शाखा के बाहर कोरोना गाइडलाइन की जमकर उड़ी धज्जियां

Hits: 0सहदेई बुजुर्ग – लॉकडाउन के दूसरे दिन सहदेई बुजुर्ग प्रखंड में एक और जहां …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: