Breaking News
Home / Breaking News / थाना समाधान दिवस में आयी जन शिकायतों का निस्तारण प्राथमिकता से की जायें- डी एम

थाना समाधान दिवस में आयी जन शिकायतों का निस्तारण प्राथमिकता से की जायें- डी एम

Hits: 0

ब्यूरो सुल्तानपुर 

सुलतानपुर – जिलाधिकारी दिव्य प्रकाश गिरि ने शनिवार को थाना गोसाईगंज में आयोजित थाना समाधान दिवस में आये फरियादियों की समस्याओं को गम्भीरता पूर्वक सुनकर प्राथमिकता के साथ निस्तारण का निर्देश राजस्व/पुलिस विभाग के अधिकारियों दिये तथा विभिन्न अभिलेखों का भी निरीक्षण किया।

जिलाधिकारी ने गोसाईगंज थाने में पहुंच कर थाना समाधान पंजिका का निरीक्षण किया और थानाध्यक्ष को निर्देशित किया कि थाने पर आये फरियादियों के प्रति पूरी सहानुभूति रखी जाय और उनकी समस्याओं को गम्भीरता पूर्वक सुनकर उसका निस्तारण गुणवत्तापूर्ण किये जायें।

उन्होंने राजस्व/पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि भूमि विवाद के मामलों में राजस्व/पुलिस विभाग संयुक्त रूप से मौके पर जाकर निरीक्षण कर दोनों पक्षों को बुलाकर समझौता कराकर निस्तारण करायें।

उन्होंने उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित किया कि आयोग के निर्देशानुसार 01 जनवरी, 2019 को जिनकी आयु 18 वर्ष पूर्ण हो गयी है और मतदाता सूची में नाम अभी तक सम्मिलित नही हो पाया है, उनके नाम तथा छूटे दिव्यांग जन एवं महिला मतदाताओं के नाम मतदाता सूची में सम्मिलित किये जायें। उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि किसी मतदाता का नाम बिना सत्यापन व उपजिलाधिकारी की अनुमति के बगैर सूची से कदापि न हटाया जाय। उन्होंने यह भी निर्देशित किया, कि मतदान प्रतिशत बढ़ाये जाने के लिये विशेष प्रयास हम सभी को करना होगा।

Check Also

लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने चलाया जनसंपर्क अभियान

Hits: 0महुआ । महुआ विधानसभा क्षेत्र के लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने महुआ प्रखंड के …

चोरी की बढ़ते घटना से लोगों में दहशत

Hits: 0महुआ । महुआ थाना क्षेत्र के मंगुराही पंचायत के मंगुराही गांव में गुरुवार की …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: