Breaking News
Home / Breaking News / तमिलनाडु से मुक्त होकर आये मजदूरों की आप बिती मानव तस्करी का पर्दाफाश

तमिलनाडु से मुक्त होकर आये मजदूरों की आप बिती मानव तस्करी का पर्दाफाश

Hits: 8

उमेश कुमार विप्लवी के साथ रमेश प्रसाद सिंह की विशेष रिपोर्टे, बिहार(वैशाली)। तमिलनाडु से बखरीदौआ गांव के अरुण कुमार, गौतम कुमार, अविनाश ,सुमेरगंज गांव के संजीव साह, कवई बरैला गांव के भोला कुमार, राजकुमार, मुकेश कुमार, मुजफ्फरपुर जिले के कुढनी गांव के रामा कुमार, आविनाश कुमार, लक्ष्मण,साजन कुमार, एवं समस्तीपुर जिले के उजियारपुर के गौनु कुमार अरनम कुलम एक्सप्रेस से राजेंद्र नगर टर्मिनल पर मंगलवार को लगभग 3.00 शाम को बंधक से मुक्त हो वापस हुए । घर वापसी से परिजनों में खुशी का माहौल कायम है।

बंधक से मुक्त मजदूरों ने बताया कि ठेकेदार अजय, कुणाल एवं प्रम़ोद गुरु ने हम सभी मजदूरों को एक अन्य ठेकेदार के हाथों प्रति मजदूर 20 /-(बीस हजार ) रुपये में बेच दिया था। जिसका नाम पता नहीं है पर मोबाइल नंबर 9080011513 है। इसी मोबाइल से 15 लाख (पन्द्रह लाख) रुपये फिरौती की मांग भी किया जाता था।आगे बताया कि हमलोगो से मोबाइल, एटीएम, आधार कार्ड, रुपया समेत अन्य सामाग्री मारपीट कर छीन लिया।चौबीस घंटा में एक बार खिचड़ी खाने को देता था ।प्रेसरवाला बोरिंग में काम करने के लिए मजबूर किया जा रहा था।नहीं करने पर मारपीट किया जाता था।

उक्त स्थल पर स्थानीय प्रशासन के पहल पर जो ठीकेदार पन्द्रह लाख रुपये की फिरौती की मांगकर रहा था।उसी ठीकेदार ने प्रति मजदूर रेलवे टिकट के साथ तीन सौ रुपये रासता खर्च दिया।इसके बाद स्थानीय जनप्रतिधि के द्वारा ईऱोड स्टेशन रेलगाड़ी पर बैठा दिया गया । जहाँ से बिहार वापस राजेन्द्र नगर टर्मिनल आ गया।

Check Also

युवा जदयू के नवनियुक्त जिला अध्यक्ष चंदन कुमार सिंह का कार्यकर्ताओं ने किया स्वागत

Hits: 0 महनार – युवा जदयू के नवनियुक्त जिला अध्यक्ष चंदन कुमार सिंह का अपने …

भाजपा के बछवाड़ा विधायक को नहीं है सोशल डिस्टेंस का ख्याल, बिना मास्क पहने हीं पहुंच गए कार्यक्रम में

Hits: 0राकेश यादव, बछवाड़ा (बेगूसराय)। समूचे देश में कोरोना कहर बरपा रही है और सरकार …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: