Breaking News
Home / National / Bihar / Begusarai / स्वास्थ्य विभाग के क्षेत्रीय अपर प्रमंडल निदेशक ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर की जाँच

स्वास्थ्य विभाग के क्षेत्रीय अपर प्रमंडल निदेशक ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर की जाँच

Hits: 106

मृत्युंजय कुमार ,भगवानपुर (बेगू0) गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग मुंगेर प्रमंडल के क्षेत्रीय अपर निदेशक भगवानपुर स्वास्थ्य केंद्र पहुँच कर प्रत्रकार सह सरपंच चन्दन शर्मा के नवजात पुत्र की डॉक्टर एवं नर्स की लापरवाही से हुयी मौत मामले की सघन जाँच की उन्होंने इस मामले सहित स्वास्थ्य केंद्र की स्थिति का भी जायजा लिया। उन्होंने चन्दन शर्मा के शिकायत पर भर्ती होने वाले मरीज को ससमय भोजन के साथ अंडा प्रति दिन देने का निर्देश चिकित्सा प्रभारी डॉ0 दिलीप कुमार को दी। उन्होंने चिकित्सा प्रभारी को यह भी निर्देश दिया की ससमय ओपीडी में डॉ0 एवं नर्स की उपस्थिति सुनिश्चित करायें, एवं प्रसव के दौरान अस्पताल में उपलब्ध सभी दावा मरीज को देने का निर्देश दिया एवं व्यवस्था को सुदृढ़ करने को कहा।

क्षेत्रीय अपर निदेशक ने बताया की नवजात शिशु की मौत मामले की जाँच के लिए जिला पत्रकार संघ के अध्यक्ष विनोद कर्ण के नेतृत्व में एक आवेदन 22 फरवरी 2018 को स्वास्थ्य मंत्री को दिया गया था जिस आलोक में स्वास्थ्य विभाग पटना के कार्यपालक निर्देशक सह विशेष सचिव ने हमें जाँच का आदेश दिया था। जिस आलोक में मैंने जाँच किया है इसका रिपोर्ट कार्यपालक निदेशक सह विशेष सचिव स्वास्थ्य विभाग को सौंप देंगे।

इस जाँच के दौरान क्षेत्रीय अपर निदेशक ओमप्रकाश प्रसाद ने डॉ0 द्वारा चन्दन शर्मा को दी गयी धमकी का ऑडियो टेप भी सुनी और कहा की एक डॉ0 को किसी के भी साथ इस तरह से बात करना उचित नहीं है यह दुर्भाग्यपूर्ण है। इस जाँच से स्वास्थ्य कर्मियों में खलबली मची रही। आज स्वास्थ्य केंद्र पर कर्मी ड्रेस कोड में दिखे। मौके पर चिकित्सा प्रभारी दिलीप कुमार, पीड़ित चंदन शर्मा सहित स्वास्थ्य कर्मी उपस्थित थे।

Check Also

लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने चलाया जनसंपर्क अभियान

Hits: 0महुआ । महुआ विधानसभा क्षेत्र के लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने महुआ प्रखंड के …

चोरी की बढ़ते घटना से लोगों में दहशत

Hits: 0महुआ । महुआ थाना क्षेत्र के मंगुराही पंचायत के मंगुराही गांव में गुरुवार की …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: