Breaking News
Home / National / Bihar / Vaishali / Raghopur / Bidupur / स्वच्छता एवं सोच परिवर्तन पर बैठक सम्पन

स्वच्छता एवं सोच परिवर्तन पर बैठक सम्पन

Hits: 77

नलिनी भारद्वाज, वैशाली। चकजैनव गांव के आंगनबाड़ी केंद्र संख्या 20 पर स्वच्छता एवं सोच परिवर्तन पर बैठक की गई जिसमें मुख्य रूप से ओडीएफ के बाद शौचालय का उपयोग करने और साफ-सफाई रखने पर जोड़ दिया गया वहीं अभी भी जिस घर में शौचालय का निर्माण नहीं हुआ है वहां पर जल्द से जल्द शौचालय निर्माण कराने का भी निर्णय लिया गया।

बैठक की अध्यक्षता कर रहे पीएसआई इंडिया की कुश कुमार ने अपने वक्तव्य में कहा की ओडीएफ होना बड़ी बात नहीं है परंतु पूर्ण रूप से शौचालय का उपयोग करना सबसे बड़ी बात है। शौचालय का उपयोग कर ना हम अपने समाज को स्वच्छ रख सकते हैं बल्कि अपने आप को भी बीमारियों से दूर रख सकते हैं। वही कार्यक्रम का संचालन कर रहे आंगनवाड़ी सेविका सह बिहार राज्य आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ की जिलाध्यक्ष सविता कुमारी द्वारा जोर देकर कहा गया कि अगर शौचालय का उपयोग नहीं करेंगे तो उन्हें समाज से बहिष्कार कर दिया जाएगा और उनके खिलाफ कार्यवाही भी की जाएगी।

बैठक में सी एल टी एस कर्मी, रंजीत कुमार चंद्रवंशी, विजय कुमार, लाजवंती देवी, राजमहल देवी, अशर्फी देवी, शर्मिला देवी, इंदु देवी, सहायिका प्रीति कुमारी के साथ अन्य ग्रामीण मौजूद थे।

Check Also

सहदेई बुजुर्ग बाजार स्थित सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की शाखा के बाहर कोरोना गाइडलाइन की जमकर उड़ी धज्जियां

Hits: 0सहदेई बुजुर्ग – लॉकडाउन के दूसरे दिन सहदेई बुजुर्ग प्रखंड में एक और जहां …

गैस सिलेंडर वितरक की सुध न सरकार को न हीं संगठन को

Hits: 0वैशाली। कोरोना महामारी के दौर में फ्रंट लाइन वर्कर्स द्वारा किया जा रहा कार्य …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: