Breaking News
Home / National / Bihar / Vaishali / Raghopur / Bidupur / स्वच्छताग्रह कार्यक्रम को सफल बनाने को लेकर सैदपुर गणेश पंचायत के वार्ड सं 6 में चौपाल कार्यक्रम सम्पन्न

स्वच्छताग्रह कार्यक्रम को सफल बनाने को लेकर सैदपुर गणेश पंचायत के वार्ड सं 6 में चौपाल कार्यक्रम सम्पन्न

Hits: 9

नलिनी भारद्वाज, बिदुपुर। बिदुपुर प्रखंड के सैदपुर गणेश पंचायत में बीते गुरुवार की रात्रि में सत्याग्रह से लेकर स्वच्छताग्रह कार्यक्रम को सफल बनाने को लेकर वार्ड सं 6 में चौपाल कार्यक्रम किये गये।इस अवसर पर सैकड़ो स्त्री पुरुष उपस्थित थे।इस अवसर पर बी डी ओ दुनिया लाल यादव ने सम्बोधित करते हुए कहा की खुले में शौच करने से विभिन्न बीमारी होने का खतरा बना रहता है।

शौच पर मक्खी बैठकर इधर उधर उड़कर खाने आदि पर बैठ जाते है,जिस कारण मानव को कई तरह के घातक बीमारी होने का खतरा बना रहता है।उन्होंने कहा की सभी घरो में शौचालय का निर्माण जरूर कराये,और शौच भी शौचालय में ही जाये।

उन्होंने कहा की शौचालय निर्माण के लिए सरकार के द्वारा 12 हजार रुपये की राशि भी अनुदान के रूप में दी जाती है।जो व्यक्ति शौचालय का निर्माण कर लेते है,तो जांचोपरांत उनके बैंक खाते में राशि सरकार के द्वारा भेज दी जाती है।उन्होंने सभी लोगों से शौचालय का निर्माण करलेने का आह्वाहन किये।उन्होंने सरकार द्वारा दी जा रही राशि का लाभ उठाने को भी कहा।उन्होंने कहा की स्वच्छ रह कर ही मानव स्वस्थ्य रह सकता है।इसके लिए शौचालय का निर्माण करना काफी जरूरी है।

उन्होंने लोगों से प्राथमिकता के आधार पर शौचालय का निर्माण कराने को कहा।इस अवसर पर काफी संख्या में लोग चौपाल में उपस्थित हुए।इस अवसर पर सी ओ संजय कुमार राय,प्रखंड समन्वयक अनीश कुमार,कचहरी सचिव दिलीप कुमार राय,पंचायत समिति सदस्य विनोद दास,वार्ड सदस्य गण,स्वच्छताग्रही आदि ने भी सम्बोधित किया और लोगों को शौचालय निर्माण के लिए जागरूक भी किये।

Check Also

भाजपा के बछवाड़ा विधायक को नहीं है सोशल डिस्टेंस का ख्याल, बिना मास्क पहने हीं पहुंच गए कार्यक्रम में

Hits: 0राकेश यादव, बछवाड़ा (बेगूसराय)। समूचे देश में कोरोना कहर बरपा रही है और सरकार …

23 वर्षीय विवाहिता की गला घोंटकर ससुराल वालों ने की हत्या

Hits: 0बिदुपुर।बिदुपुर थाना के धोबौली गांव में बीते शुक्रवार की देर रात ससुराल वालों ने …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: