Breaking News
Home / National / Bihar / Begusarai /  श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर आलापुर में 13/4/18 से 24/ 4/18 तक श्री जानकी जन्मोत्सव का आयोजन

 श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर आलापुर में 13/4/18 से 24/ 4/18 तक श्री जानकी जन्मोत्सव का आयोजन

Hits: 32

अभिषेक राय, तेघड़ा।श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर आलापुर में 13/4/18 से 24/ 4/18 तक श्री जानकी जन्मोत्सव का आयोजन किया जायेगा। जिसके अन्तर्गत 13/4/17 को कलश यात्रा एवम् 14/4/18 से 24/4/18 तक श्री सुन्दर काण्ड पाठ, हनुमान चालीसा पाठ,श्री बजरंग वाण पाठ एवं श्रीमद् वाल्मीकिय सुन्दर पाठ प्रातःकालीन सत्र में और संध्या सत्र में श्री सीताराम नाम अखंड नवाहन संकीर्तन का आयोजन किया गया है। आचार्य संजय शास्त्री के सानिन्ध में हजारों पाठकों द्वारा सभी पाठो का पठन किया जाएगा।

आचार्य संजय शास्त्री जी ने कहा की यह धरती माता सीता की मिथिला धाम है।आज समाज में जिस प्रकार से पारिवारिक कलह,सामाजिक दुर्भावना पनप रही है।उसमें सुधार के लिए यह कारगर साबित होगा।महिलाओं के प्रति सामाज में अच्छी भावनाओं का सम्प्रेषण होगा।बेटी- बेटा के अंतर को पाटा जाएगा।भ्रूण हात्या जैसी कुकृत्य में कमी आयेगे।बेटियों को भी समाज में सम्मान मिलेगा।बच्चे और बच्चिया राम और सीता के किरदार पर चलेंगे।समाज में समरसता का भाव पनपेगा।

सारे कार्यक्रमों के सफल आयोजन के लिए इसके महासंयोजक सुरेश पासवान एवम् आलापुर के सैकड़ों ग्रामीण सहयोग में लगे हुए हैं। आज गाजे-बाजे, हाथी, ऊट घोड़े के साथ कलश शोभा यात्रा निकाली गयी।जिसमें सैकड़ों की संख्या में लड़कियाँ और महिलाओं में भाग लिया।

Check Also

लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने चलाया जनसंपर्क अभियान

Hits: 0महुआ । महुआ विधानसभा क्षेत्र के लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने महुआ प्रखंड के …

चोरी की बढ़ते घटना से लोगों में दहशत

Hits: 0महुआ । महुआ थाना क्षेत्र के मंगुराही पंचायत के मंगुराही गांव में गुरुवार की …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: