Breaking News
Home / National / Bihar / Begusarai / कुशल युवा कार्यक्रम के छात्रों के बीच व्यक्तित्व विकास प्रमाण पत्र वितरित किया गया

कुशल युवा कार्यक्रम के छात्रों के बीच व्यक्तित्व विकास प्रमाण पत्र वितरित किया गया

Hits: 37

अभिषेक राय, तेघङा। रामाज्ञा सिंह फाउंडेशन, तेघड़ा के तत्वधान में कुशल युवा कार्यक्रम के छात्रों के बीच बिहार राज्य लोक सेवा आयोग के पूर्व सदस्य और आर एन कॉलेज हाजीपुर के प्रचार्य सह विश्वविद्यालय सिंडिकेट सदस्य डॉ ओम प्रकाश राय जी ने व्यक्तित्व प्रमाण पत्र वितरित किया और ग्रामीण प्रतिभाओं को सम्मानित कर व्यक्तित्व विकास के बारे में विस्तार से चर्चा की।

श्री राय ने कहा कहां कि बिहार सरकार के सात निश्चय के अंतर्गत बिहार स्किल डेवलपमेंट मिशन के द्वारा संचालित कुशल युवा कार्यक्रम बिहार कि बदलते वैश्विक रुझानों के तर्ज पर एक परिपूर्ण तथा बहुपयोगी कोर्स है जो युवाओं के सपने को साकार करने मैं नई दिशा देने का काम कर रही है जो कि अब काफी सहार निय है।

तेघड़ा में छात्र और छात्राओं का कुशल युवा कार्यक्रम के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण को देख मेरा दिल बाग-बाग हो गया और मैंने महसूस किया गांव में युवाओं को तराशने की जरूरत है और जिस दिन हम लोगों ने बेहतर शिक्षण और युवाओं को स्किल के साथ व्यवहार कुशलता और व्यवहार में परिवर्तन करने में सफलता प्राप्त कर लिए उस दिन बुलंदी के साथ स्किल के क्षेत्र में नई ऊंचाइयों पर ले जाने का कार्य करेंगे। कुशल युवा कार्यक्रम के छात्रों को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए रोजगार पहल के लिए प्रतिबद्धता के साथ प्रतिबद्ध है।

मौके पर केंद्र के निर्देशक अमित सिंह ने श्री राय को माला पहनाकर और स्मृति चिन्ह प्रदान कर स्वागत किया। वहीं दूसरे और केंद्र के संचालक सुमित सिंह ने कार्यक्रम में सहयोग दिया। कार्यक्रम का संचालन सत्यजीत सोनू ने किया।

प्रमाण पत्र प्राप्त करने वाले में छात्र अभिषेक मिश्रा आदित्य कुमार पल्लवी कुमारी रवि राज मौजूद थे। मौके पर प्रशिक्षक प्रदुमन मिश्रा ,मनीष कुमार ,राहुल वर्मा आदि उपस्थित थे। जानकारी संस्थान के मीडिया प्रभारी अभिषेक मिश्रा ने दिया।

Check Also

युवा जदयू के नवनियुक्त जिला अध्यक्ष चंदन कुमार सिंह का कार्यकर्ताओं ने किया स्वागत

Hits: 0 महनार – युवा जदयू के नवनियुक्त जिला अध्यक्ष चंदन कुमार सिंह का अपने …

भाजपा के बछवाड़ा विधायक को नहीं है सोशल डिस्टेंस का ख्याल, बिना मास्क पहने हीं पहुंच गए कार्यक्रम में

Hits: 0राकेश यादव, बछवाड़ा (बेगूसराय)। समूचे देश में कोरोना कहर बरपा रही है और सरकार …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: