Breaking News
Home / National / Bihar / शिक्षक बहाली में अवैध वसूली को लेकर प्रखंड विकास पदाधिकारी को ज्ञापन सौपा

शिक्षक बहाली में अवैध वसूली को लेकर प्रखंड विकास पदाधिकारी को ज्ञापन सौपा

Hits: 373

शिशिर समिर, जन्दाहा। जन्दाहा प्रखंड में शिक्षक बहाली के नाम पर होने वाली अबैध वसूली को लेकर पंचायत समिति संघ के अध्यक्ष विनोद चौरसिया और मुखिया संघ के अध्यक्ष रत्नेश सिंह के नेतृत्व में प्रखंड विकास पदाधिकारी को एक ज्ञापन सौंपा गया । प्रखंड विकास पदाधिकारी के छुट्टी पर रहने कारण उनके कार्यालय में रिसीब करवाया।

ज्ञात में बताया गया है कि वर्ष 2008 में 110 रिक्तियां के विरुद्ध 56 अभ्यर्थियों की न्युक्ति हुई ,जो विवादास्पद बन गया। वंचित अभ्यर्थी हाईकोर्ट में मामले को लेकर गया। हाईकोर्ट के द्वारा जिला अपीलीय प्राधिकार को सुनवाई के लिए भेजा गया। जिसने वहाली को अबैध करार देते हुए रद्द कर दिया। पुनः हाईकोर्ट ने नियोजन रद्द करने के के आदेश पर रोक लगा दिया गया। हाल के दिनों में राज्य अपीलीय प्राधिकार द्वारा विभागीय अनुमति के उपरांत वहाली का आदेश आया। इस आदेश के विरुद्ध हाईकोर्ट में एलपीए 649/18 दायर किया गया, जिसकी सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने राज्य अपीलीय प्राधिकार के आदेश पर रोक लगा दिया ।

ज्ञापन में आरोप लगाया गया है कि नियोजन कमीटी के अध्यक्ष प स्वय एवं अपने सहयोगियों के माध्यम से राज्य अपीलीय प्राधिकार के आदेश दिखलाकर सीधे साधे लोगों को ठगी का शिकार बनाया जा रहा ।मांग किया गया है कि प्रखंड मुख्यालय पर स्थिति स्पष्ट करते हुए सूचना प्रकाशित कराया जाए ताकि लोग गुमराह होकर ठगी के शिकार नहीं हो पाये।

ज्ञापन में पंचायत समिति संघ के अध्यक्ष विनोद चौरसिया, मुखिया संघ के प्रखंड अध्यक्ष रत्नेश सिंह, पंचायत समिति मनीष साहनी, वात्सल्य, राकेश कुमार, पैक्स अध्यक्ष संजय कुमार सहित दर्जन भर प्रतिनिधि और आमलोगों का हस्ताक्षर हैं। उधर प्रखंड प्रमुख जय शंकर चौधरी ने किसी भी तरह के वहाली और उससे उगाही को आरोपों से इंकार किया है ।

Check Also

लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने चलाया जनसंपर्क अभियान

Hits: 0महुआ । महुआ विधानसभा क्षेत्र के लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने महुआ प्रखंड के …

चोरी की बढ़ते घटना से लोगों में दहशत

Hits: 0महुआ । महुआ थाना क्षेत्र के मंगुराही पंचायत के मंगुराही गांव में गुरुवार की …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: