Breaking News
Home / National / Bihar / Begusarai / शौचालय नहीं बनवाने पर सभी सरकारी लाभों से वंचित किया जायेगा : सीताराम महतों

शौचालय नहीं बनवाने पर सभी सरकारी लाभों से वंचित किया जायेगा : सीताराम महतों

Hits: 41

मृत्युंजय कुमार, भगवानपुर (बेगूसराय)।लोहिया स्वछता बिहार अभियान के तहत पंचायत को ओडीएफ बनाने के लिए बुधवार को रसलपुर पंचायत भवन के प्रांगण में मुखिया सीताराम महतों की अध्यक्षता में सभी वार्ड सदस्य, पंच, आशा कार्यकर्ता, सेविका एवं विकास मित्र के साथ बैठक हुई। बैठक में जीविका के बीपीएम प्रमोद कुमार ने कहा कि डीएम का आदेश है कि 25 जून तक पंचायत को ओडीएफ कराए एवं सभी कर्मियों को वार्ड वार सर्वेक्षण करने का निर्देश दिया एवं वार्डो को कैसे ओडीएफ किया जाय इस पर विस्तार से जानकारी दी।

मुखिया सीताराम महतों ने कहा कि खुले में शौच ना जाये हर महिलाओं का इज्जत शौचालय घर ही है इसलिए आपलोग शौचालय बनाने के लिए लोगो को प्रेरित करें। वही सरपंच चन्दन शर्मा ने कहा कि घर घर शौचालय बनाबए और बीमारी से बचाये आज महिलाए बाहर खुले में शौच जाती है जो परिवार के इज्जत का सवाल है इसलिए हर हालत में शौचालय बनये।

वार्ड और पंचायत को ओडीएफ कराने में सहयोग करें। पंचायत सचिव परमेश्वर पासवान ने कहा की लोगों से इस योजना को अमलीजामा पहनाने में मदद करें। मौके पर वार्ड सदस्य रणधीर राय, बबलू चोधरी, विपत देवी, शम्भू सिंह, अनिता कुमारी, उप सरपंच विश्वनाथ ठाकुर, पंच आशा देवी, ममता देवी, राजेश पासवान, आराधना, ग्रामकहचरी सचिव स्वेता, जीविका कार्यकर्ता ममता कुमारी, विकास मित्र रुणा देवी, सभी आशा कार्यकर्ता, किसान सलाहकार, सेविका, सहित सुनील कुमार राय आदि उपस्थित थे।

Check Also

युवा जदयू के नवनियुक्त जिला अध्यक्ष चंदन कुमार सिंह का कार्यकर्ताओं ने किया स्वागत

Hits: 0 महनार – युवा जदयू के नवनियुक्त जिला अध्यक्ष चंदन कुमार सिंह का अपने …

भाजपा के बछवाड़ा विधायक को नहीं है सोशल डिस्टेंस का ख्याल, बिना मास्क पहने हीं पहुंच गए कार्यक्रम में

Hits: 0राकेश यादव, बछवाड़ा (बेगूसराय)। समूचे देश में कोरोना कहर बरपा रही है और सरकार …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: