Breaking News
Home / National / Bihar / शराब पीने का अड्डा बना सामुदायिक भवन पानापुर लंगा

शराब पीने का अड्डा बना सामुदायिक भवन पानापुर लंगा

Hits: 94

रिपोर्ट: नलिनी भारद्वाज, वैशाली। वर्षों से जर्जर और बदहाल स्थिति में पानापुर लंगा का सामुदायिक भवन स्थानीय जनप्रतिनिधियों और सरकारी तंत्र के रवैये के कारण खुद पर आँसु बहा रही है। वहीं दूसरी और सरकार के शराब बंदी को ठेंगा दिखा रहे असामाजिक व्यक्तित्व वाले लोगों ने जर्जर हालत में परे इस सामुदायिक भवन को शराब पीने का अड्डा बना दिया है।

सात निश्चय योजना का कार्य करवा रहे प्रतिनिधि ने भी इसके जर्जर हालत पर जोरदार तमाचा मार इस भवन के नाम पर टूटी फूटी शौचालय बना सरकार द्वारा दी जाने वाली राशि का भी गवन कर लिया गया।आखिर क्यों बार बार स्थानीय सरपंच चंद्रशेखर पंडित द्वारा प्रशासन को खबर देने के बाद भी कोई ठोस कदम नही उठाया जा रहा है। स्थानीय सरपंच से पूछताछ पर उन्होंने कहा कि कई बार उन्होंने इसकी सूचना थाना को दी लेकिन वहां से कोई न कोई बहाना बना कर करवाई नही की गई और तो और इसकी सुध लेने तक के लिए यहां नही आई।

इस सामुदायिक केंद्र का निर्माण करीब 20 वर्ष पहले की गई थी तब से अभी तक कोई जीर्णोद्धार का कार्य नही किया गया है जिसका खुलेआम फायदा असामाजिक प्रवृत्ति के लोगों द्वारा उठाया जा रहा है। सरपंच और स्थानीय ग्रामीणों का कहना है कि कई बार इस सिलसिले में SDO, BDO, CO एवं स्थानीय विधायक से भी मिला जा चुका है पर इसपर कोई कारवाई नही की गई। अगर इसका जीर्णोद्धार कर दिया जाता तो इसका उपयोग सामाजिक कार्यों, शादी विवाह इत्यादि कार्यक्रम में किया जाता और तो और इसी भवन में ग्राम कचहरी की बैठक भी की जाती।

Check Also

लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने चलाया जनसंपर्क अभियान

Hits: 0महुआ । महुआ विधानसभा क्षेत्र के लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने महुआ प्रखंड के …

चोरी की बढ़ते घटना से लोगों में दहशत

Hits: 0महुआ । महुआ थाना क्षेत्र के मंगुराही पंचायत के मंगुराही गांव में गुरुवार की …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: