Breaking News
Home / National / Bihar / सेना के जवान की जबरन करायी शादी

सेना के जवान की जबरन करायी शादी

Hits: 35

नलिनी भारद्वाज, वैशाली। बिदुपुर। विवाह एक पवित्र बंधन है, लेकिन कुछ लोग इसे मानने को तैयार नहीं हैं। आदमी चांद और मंगल ग्रह पर जा पहुंचा लेकिन ये लोग अभी भी युवक को पकड़ कर उसका विवाह करा देने में ही विश्वास करते हैं। प्रखंड के सेना में कार्यरत एक युवक को कुछ लोगों ने पकड़ कर उसका पकरुआ विवाह करा दिया। युवक ने इसका पुरजोर विरोध किया लेकिन उसकी बात नहीं मानी गयी। तब मामला पुलिस के पास पहुंचा है।

बताया गया है कि हैदराबाद में पदस्थापित सेना के जवान कृष्ण मोहन राय, पिता राम आशीष राय वर्तमान पता ग्राम कथौलीया निवासी अपने जीजा मधुरापुर निवासी रंजीत राय के कहने पर सोनपुर मेला घूमने के लिए एक ही बाइक से निकला और रास्ते मे नवादा चौक के निकट ही उसके जीजा को लड़की के भाई से मुलाकात हुई। लड़की के भाई के कहने पर ही अपने साले को भी यह कहकर लड़की वालों के घर सैदपुर गणेश लेकर पहुच गए की बस दो मिनट में एक मित्र से मुलाकात कर वापिस हो जाएंगे।

जैसे ही उनके घर पहुचे दर्जनों लोगों ने सेना के जवान के साथ मारपीट करना शुरू कर दिया और देर रात बंदूक के नोक पर जबरन सेना के जवान कृष्ण मोहन राय को जितेंद्र राय की पुत्री रीना कुमारी के साथ शादी रचायी। इधर जैसे ही सेना का जवान घर नही पहुचा तो उसके परिजन खोज बिन शुरू कर दिए और अपहृत जवान के बड़े भाई रंजन राय ने बिदुपुर थाने में अज्ञात के बिरुद्ध अपने भाई के अपहरण कर लेने की प्राथमिकी दर्ज करायी।

पुलिस मामले की छानबीन करते हुए मोबाइल लोकेशन के आधार पर सैदपुर गणेश स्थित जितेंद्र राय के घर पर छापेमारी कर नव विवाहित लड़का लड़की को बरामद कर थाना लाया और पूछताछ शुरू कर दी। समाचार लिखे जाने तक थाने में ही दोनों पक्षो द्वारा समझौता किया जा रहा था।

सेना के जवान की अचानक लापता होने की परिजनों ने शिकायत की सूचना पाते ही मोबाइल को सर्विलांस पर लिया गया और मोबाइल टावर के आधार पर सैदपुर गणेश गांव में छापेमारी कर जवान को उसके नव विवाहित पत्नी के साथ बरामद कर थाना लाया गया। एफआईआर की प्रक्रिया की जा रही है।
संजीव कुमार थानाध्यक्ष,  बिदुपुर

Check Also

लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने चलाया जनसंपर्क अभियान

Hits: 0महुआ । महुआ विधानसभा क्षेत्र के लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने महुआ प्रखंड के …

चोरी की बढ़ते घटना से लोगों में दहशत

Hits: 0महुआ । महुआ थाना क्षेत्र के मंगुराही पंचायत के मंगुराही गांव में गुरुवार की …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: