Breaking News
Home / National / Bihar / Vaishali / Raghopur / Bidupur / सचिव बिहार विद्यालय परीक्षा समिति पटना के आदेश की हुई अवहेलना, नही बनाई गई आदर्श परीक्षा केंद्र

सचिव बिहार विद्यालय परीक्षा समिति पटना के आदेश की हुई अवहेलना, नही बनाई गई आदर्श परीक्षा केंद्र

Hits: 0

रिपोर्ट: नलिनी भारद्वाज। सचिव, बिहार विद्यालय परीक्षा समिति पटना के आदेश की हुई अवहेलना।

नही बनाये गए आदर्श परीक्षा केंद्र।

सचिव, बिहार विद्यालय परीक्षा समिति पटना के आदेशानुसार इंटरमीडिएट सैद्धांतिक परीक्षा 2019 के लिए आदर्श परीक्षा केंद्र बनाने का निर्देश सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी को दिया गया है।

वैशाली जिले में भी कुल चार आदर्श केंद्र बनाए गए है जो कि हजीपुर में जे.पी. इभनिंग कॉलेज और वैशाली महिला महाविद्यालय हजीपुर को महनार में बालक उच्च विद्यालय, महनार और महुआ में अक्षयवट महाविद्यालय, महुआ जिसमें मुख्य गेट/ द्वार को फूल एवं गुब्बारे से सजावट करते हुए मुख्य गेट से अन्दर तक कारपेटिंग करना था। साथ हीं केंद्र पर पौधे, फुल आदि से सजावट करते हुए पूरे परिसर में स्वच्छ परीक्षा संचालन के संबंध में स्लोगन के पोस्टर लगाने थे।

 

 

इन सब के अलावा नवाचारी प्रयोग भी करने को कहा गया था। जिसके लिए प्रत्येक आदर्श परीक्षा केन्द्र को 25000 रुपये देने का आदेश हुआ था। लेकिन इन आदेशों की अवहेलना करते हुए हजीपुर के दोनों केन्द्रों ने यह दिखा दिया है कि उनके आगे किसी पदाधिकारी का कुछ नही चलेगा। दोनों केन्द्रों पर कई बार पदाधिकारी जांच के लिए पहुंचे होंगे इसके बाद भी उपर्युक्त आदेशो का पालन नही किया गया। यह ” दिया तले अँधेरा ” मुहबरा को सत्य करता है। इन आदेशों के खाना पूर्ति के लिए जयप्रकाश ईवनिंग कॉलेज, हजीपुर ने कल मुख्य द्वार पर कृत्रिम फूलो से सजावट के साथ साथ कारपेटिंग भी कराई थी लेकिन महिला महाविद्यालय के केंद्राधीक्षक ने तो खाना पूर्ति भी नही की।

सवाल उठता है ऐसा क्यों ? जिलाधिकारी के अलावा अन्य विभागों को भी यह अवगत कराया जा चुका था उसके अलावा भी आदर्श केंद्र बनाने का अक्षरतः आदेश का पालन नही करने पर उपयुक्त केन्द्रों पर कोई करवाई की जाएगी या बस यह आदेश भी सिर्फ खाना पूर्ति के लिए ही था। और यह भी आदर्श परीक्षा केंद्र घोटाला के रूप में सामने आएगा।

Check Also

लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने चलाया जनसंपर्क अभियान

Hits: 0महुआ । महुआ विधानसभा क्षेत्र के लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने महुआ प्रखंड के …

चोरी की बढ़ते घटना से लोगों में दहशत

Hits: 0महुआ । महुआ थाना क्षेत्र के मंगुराही पंचायत के मंगुराही गांव में गुरुवार की …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: