Breaking News
Home / National / Bihar / पैर फिसलने से डूबकर हुई मौत, स्कूल संचालक पर लापरवाही का लगा आरोप

पैर फिसलने से डूबकर हुई मौत, स्कूल संचालक पर लापरवाही का लगा आरोप

Hits: 12

रिपोर्ट:मो.अंजुम आलम,जमुई (बिहार) लक्ष्मीपुर थाना क्षेत्र के नाजारी गांव में 12 वर्षीय बच्चे की मौत पानी से भरे गड्ढे में डुबने से हो गयी है। घटना मंगलवार की देर शाम का बताया जा रहा है। मृत बच्चे की पहचान नाजारी गांव निवासी सुरेंद्र दास के पुत्र शुभम कुमार के रूप में की गई है।बच्चे की मौत के बाद परिजन व ग्रामीण आक्रोश में आ गए और बच्चे के शव को सड़क पर रख कर घंटो जाम कर दिया।और मुआवजे की मांग करने लगे।ग्रामीणों द्वारा जमुई-खड़गपुर मुख्य मार्ग एन एच् 333 को लक्ष्मीपुर बाजार को जाम कर पूरी तरह आवागमन ठप कर दिया। जिससे दोनों तरफ से वाहनों की लंबी कतारें लग गई।

इधर जाम कर रहे लोग खेत में गड्ढा खोदकर लापरवाही की तरह छोड़ देने वाले सनफोर्ड प्राइवेट स्कूल के संचालक प्रिंस कुमार से मुआवजा की मांग के साथ सरकारी मुआवजा की मांग कर रहे थे।जाम की खबर सुन प्रभारी थानाध्यक्ष बीरेंद्र कुमार पुलिस बल के साथ जाम स्थल पर पहुँच जाम कर रहे लोगों को समझा बुझाकर जाम हटाने की कोशिश की।लेकिन जाम कर रहे लोग मुआबजे के लिए अड़े रहे।लोग कहने लगे कि जबतक स्कूल संचालक द्वारा मृतक के पिता को एक लाख रुपये मुआवजा के साथ स्कूल में गार्ड की नौकरी तथा बाकी बचे एक लड़के को स्कूल में निःशुल्क शिक्षा देने के बात का आश्वासन देने पर ही जाम हटेगा।थानाध्यक्ष के द्वारा यह आश्वासन दे कर जाम को हटवाया गया कि सरकार के द्वारा जो भी मुआवजा देने का प्रावधान होगा उसे दिलाया जाएगा।करीब तीन घण्टे तक मार्ग अवरुद्ध के बादआवागमन चालू हुआ।उसके बाद पुलिस शव को कब्ज़े में लेकर अंतपरीक्षण के लिए सदर अस्पताल जमुई भेज दिया।

बताते चलें कि स्कूल संचालक प्रिंस कुमार द्वारा अपने खेत से मिट्टी खोदकर स्कूल को समतलीय करने के लिए मिट्टी भरा था।जमीन में करीब दस से पंद्रह फीट गड्ढा खोदा गया था। जिसमें बरसात की वजह से उसमें पानी भरा हुआ था। गांव का निकास उसी गड्ढे के बगल से था। इसके बाद भी गड्ढा करने बाद कोई सुरक्षा व्यवस्था नहीं किया गया था।जिस वजह से खुले गड्ढे को लेकर हादसा हुई है। सुरक्षा व्यवस्था रहती तो फिसल कर शुभम उस गड्ढा में नही डूबता।

Check Also

लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने चलाया जनसंपर्क अभियान

Hits: 0महुआ । महुआ विधानसभा क्षेत्र के लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने महुआ प्रखंड के …

चोरी की बढ़ते घटना से लोगों में दहशत

Hits: 0महुआ । महुआ थाना क्षेत्र के मंगुराही पंचायत के मंगुराही गांव में गुरुवार की …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: