Breaking News
Home / National / Bihar / एसी/एसटी एक्ट के विरोध में स्वर्ण समाज के लोगों ने जमुई में किया चक्का जाम

एसी/एसटी एक्ट के विरोध में स्वर्ण समाज के लोगों ने जमुई में किया चक्का जाम

Hits: 43

रिपोर्ट: मो.अंजुम आलम,जमुई (बिहार) एससी/एसटी एक्ट के विरोध में गुरुवार को स्वर्णो का भारत बंद का असर जमुई जिले में व्यापक पैमाने पर देखा गया। शहर के जमुई-सिकंदरा मुख्य मार्ग स्थित लगमा गांव के समीप, जमुई-लख्खीसराय मुख्य मार्ग के अतिथि मोड़ के समीप, जमुई-खैरा मुख्य मार्ग के बोधबन तलाब, जमुई – मलयपुर मुख्य मार्ग को सुबह 8 बजे से ही सवर्ण ओबीसी के युवाओं एवं स्थानीय ग्रामीणों ने जाम कर दिया।भारत बंद के दौरान विरोध कर रहे लोगों ने सबसे पहले जमुई आने जाने वाले सभी रास्ते को अपने कब्जे में लेकर सड़क जाम कर दिया जमुई के सिकंदरा , खैरा , मलयपूर , लगमा , महादेव सिमारिया बुधमन तलाव सहित दो दर्जन से अधिक स्थानों को पूरी तरह से जाम कर दिया। धंट़ो से लगा जाम बनता जा रहा है महाजाम अधिकतर जाम स्थलों पर नौजवान युवा और छात्र डटे है। विरोध प्रदर्शन और जबरदस्त नारेबाजी कर रहे है।

विरोध प्रदर्शन कर रहे युवाओं के अनुसार भारत सरकार ने दलित समुदाय के दबाव में आकर sc/st एक्ट को और भी कड़ा बना दिया है अब ये स्थिति बन गई है की निर्दोष रहने पर भी अगर एक खास समुदाय ने एफआईआर कर दिया तो तुरंत गिरफ्तारी होगी। जबकि सुप्रीम कोर्ट ने बीते दिनों फैसला सुनाया कि जो लोग दोषी है पहले जांच ( इंक्वायरी ) हो दोषी पाए जाने पर ही गिरफ्तारी हो लेकिन जिस तरह ” मोदी सरकार ने एक काला कानून लाया है ” स्वर्ण समाज के उपर उसका पुरजोर विरोध किया जा रहा है इसी कारण आज ” भारत बंद ” का आहवान किया गया है जबतक इस एक्ट को वापस नहीं लिया जाएगा तबतक इसका इसी प्रकार विरोध होता रहेगा।

जाम का व्यापक असर जिले के कई प्रखंडों में रहा।लोगों का आक्रोश एससी/एसटी एक्ट के विरुद्ध टूटा।और जमकर चौक चौराहों पर टायर जला कर विरोध प्रदर्शन किया।जिले के खैरा,झाझा,सोनो,चकई,बरहर सहित सभी प्रखंडों में इसका असर देखने को मिला।

Check Also

सहदेई बुजुर्ग बाजार स्थित सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की शाखा के बाहर कोरोना गाइडलाइन की जमकर उड़ी धज्जियां

Hits: 0सहदेई बुजुर्ग – लॉकडाउन के दूसरे दिन सहदेई बुजुर्ग प्रखंड में एक और जहां …

गैस सिलेंडर वितरक की सुध न सरकार को न हीं संगठन को

Hits: 0वैशाली। कोरोना महामारी के दौर में फ्रंट लाइन वर्कर्स द्वारा किया जा रहा कार्य …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: