Breaking News
Home / National / Bihar / Begusarai / सावन आते ही सड़क झील में तब्दील

सावन आते ही सड़क झील में तब्दील

Hits: 19

मृत्युंजय कुमार, भगवानपुर (बेगूसराय)। सावन का महीना आते ही प्रखंड क्षेत्र स्थित बनवारीपुर बाजार सहित प्रखंड क्षेत्र के दर्जनों सड़क एवं गली मोहल्ला की तस्वीर बदलनी शुरू हो गयी। सावन का महीना आता ही है घनघोड़ बारिश के लिए आखिर हो भी क्यों न क्योकि पूरा ज्येष्ठ महीना लोगों को गर्मी से परेशान कर देता है। तब जाकर सावन का महीना लोगों को गर्मी से राहत पहुँचाने के लिए आता है। वहीं दूसरी ओर राहत से कहीं ज्यादा सावन का महीना लोगों को परेशानी में डाल कर रखता है।

शिव मंदिर जाने का रास्ता

बारिश के समय में उक्त बाजार अंतर्गत बनवारीपुर-तेघड़ा पथ जो हल्की बारिश में भी झील में तब्दील हो जाती है, जबकि अभी बरसात का मौसम शुरू ही हुआ है। अब सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि आने वाले समय में बाजार के लोगों को किन समस्याओं से गुजरना पड़ेगा। क्योकि उक्त सड़क जहाँ तहाँ गड्ढे में तब्दील है, जिससे सड़क पर पानी जमा रहने के कारण साईकिल व मोटरसाइकिल सवारों को नित्य दिन गिर कर जख्मी होने की नौबत बनी हुई है।

चार पहिये वाहन को गुजरने के दौरान राहगीरों को यहाँ पानी व किचर के छीटे से सराबोर होना पड़ता है। जो कि बनवारीपुर, मोख्तियारपुर, मानोपुर, संजात सहित दर्जनों गांव के लोगों को तेघड़ा अनुमंडल जाने वाली एक मात्र यही सड़क है। इस समस्या को लेकर बनवारीपुर बाजार के व्यवसायियों में काफी आक्रोश देखा जा रहा है।

वहीं दूसरी ओर बनवारीपुर पंचायत के ही गेहुनी गांव में वर्षों पुराणा शिव जी का मंदिर है जहाँ पहुँचने के लिए श्रद्धालुओं को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। इस समस्या से चिंतित स्थानीय सरपंच मनीषा कुमारी ने जिलाधिकारी से सड़क की मरम्मति की माँग की है।

Check Also

लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने चलाया जनसंपर्क अभियान

Hits: 0महुआ । महुआ विधानसभा क्षेत्र के लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने महुआ प्रखंड के …

चोरी की बढ़ते घटना से लोगों में दहशत

Hits: 0महुआ । महुआ थाना क्षेत्र के मंगुराही पंचायत के मंगुराही गांव में गुरुवार की …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: