Breaking News
Home / National / Bihar / सारण जिला भोजपुरिया माटी सुरों के सरताज बने आयुष मिश्रा

सारण जिला भोजपुरिया माटी सुरों के सरताज बने आयुष मिश्रा

Hits: 43

रणजीत भोजपुरिया, छपरा। भोजपुरी गीतों में अश्लीलता के खिलाफ भोजपुरिया माटी संस्था के द्वारा आयोजित भोजपुरी गायन प्रतियोगिता 2018 सुरों के सरताज के ग्रैंड फिनाले का भव्य आयोजन दिनांक 30/06/18 को सेंट्रल पब्लिक स्कूल, छपरा मे संपन्न हुआ।

पिछले एक महिने से हर प्रखंड से बच्चों का ऑडिशन लिया जा रहा था जिसमें शिर्ष पांच प्रतिभागी ग्रैंड फिनाले में पहुंच कर अपनी प्रस्तुति दिए। इस प्रतियोगिता के निर्णायक मंडली में वराणसी से पहुंचे भोजपुरी के मशहूर निर्गुण सम्राट मदन राय, पटना के मशहूर लोक गायक सत्येंद्र संगीत, पटना से ही स्थापित लोक गायिका मनीषा श्रीवास्तव, संगीत के आचार्य व छपरा घराना के पंडित गुरू राम प्रकाश मिश्र, बलिया के शशी आनाड़ी, सारण जिला भोजपुरी के धरोहर उदय नारायण सिंह शामिल थे ! जिन्होंने छपरा के पहले सुरों का सरताज के लिए आयुष मिश्रा का चयन किया। दुसरे पायदान पर सुश्री सलोनी ने कब्जा किया तो वहीं तीसरे स्थान पर विनित विशाल को जगह मिला।

इस प्रतियोगिता में मुख्य रूप से भोजपुरी लोकगीत, पारंपरिक गीत, संस्कार गीत, धार्मिक गीत, पूरबी, निर्गुण, होली, चैता जैसे गीतों को प्रमुखता दिया गया था जिसको प्रतिभागियों ने अपनी आवाज से बखुबी निभाया और दर्शकों का मन मोह लिया। उक्त मौके पर सेंट्रल पब्लिक स्कूल के निदेशक हरेंद्र सिंह ने सभी अतिथियों का सम्मान भोजपुरिया माटी संस्था के स्मृति चिन्ह प्रदान कर किया।

पुरे कार्यक्रम का संचालन रंजन श्रीवास्तव और रेडियो मयूर की एंकर रौशनी ने किया। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में सौरभ नागवंशी, कृष्णा फाउंडेशन के कन्हैया जी , सेंट्रल पब्लिक स्कूल के प्रबंधक विकास सिंह एवं प्राचार्य मुरारी सिंह की अहम भूमिका थी। संस्था के संयोजक उज्जवल निर्मल इस कार्यक्रम के सफल पूर्वक संपन्न होने पर सभी लोगो को धन्यवाद ज्ञापित किए।

Check Also

लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने चलाया जनसंपर्क अभियान

Hits: 0महुआ । महुआ विधानसभा क्षेत्र के लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने महुआ प्रखंड के …

चोरी की बढ़ते घटना से लोगों में दहशत

Hits: 0महुआ । महुआ थाना क्षेत्र के मंगुराही पंचायत के मंगुराही गांव में गुरुवार की …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: