Breaking News
Home / National / Bihar / Begusarai / संतो का जीवन परोपकार के लिए होता: गोविंद

संतो का जीवन परोपकार के लिए होता: गोविंद

Hits: 94

अभिषेक राय, तेघड़ा। गौरा १ श्री सच्चा बाबा आश्रम में आज राम कथा के विश्राम दिवस पर बद्रीनाथ धाम से पधारे गोविन्द भाई श्री ने संतो की महिमा गाते हुए कहा कि संत मिलन सम सुख जग नाहीं। जीवन में जब सन्त का मिलन हो जाए तो प्रभु की बड़ी कृपा समझनी चाहिए क्योंकि उनके दर्शन मात्र से ही हमारे पापों का क्षय होने लगता है । संतों का जीवन ही परोपकार के लिए होता है।

परमात्मा और जीव के बीच का सेतु संत है। संतो ने सदैव समाज को नई दिशा दी है स्वामी विवेकानंद जी ने अपनी वाणी से सम्पूर्ण विश्व को नई दिशा प्रदान की आज पूरा विश्व भारतीय संतो की महिमा गाता है संत परम हितकारी जगत में उन्होंने बताया कि भगवान राम अपने बाल्यकाल से ही सन्तों के साथ रहे और संत सेवा की।

साथ ही राम विवाह की कथा सुनाते हुए कहा कि जब प्रभु ने धनुष तोड़ दिया फिर जानकी सखियों के साथ जयमाल लेकर आई तब सखियों ने भगवान से प्रार्थना की झुकि जइयो तनिक रघुवीर लली मोरी छोटी सी इस पर भक्त खूब झूमे खूब आनन्द हुआ हुआ भगवान के व्याह का महन्त हरिओम जी ने भी उद्बोधन कर भाई श्री को धन्यवाद किया। साथ ही समस्त भक्तों का भी स्वागत सन्मान किया।

इस अवसर पर पूज्य स्वामी दयानंद जी महाराज(पटना) एवम स्वामी उमेश बाबा हिमाचल प्रदेश की गरिमामयी उपस्थिति रही। स्वामी दयानन्द जी महराज ने आशीर्वाद देते हुए सभी भक्तों को संत सच्चा बाबा जी के जीवन से प्रेरणा लेकर सत्मार्ग पर चलने के लिए कहा। इस अवसर पर समस्त गौरा ग्राम वासी उपस्थित रहें।

Check Also

लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने चलाया जनसंपर्क अभियान

Hits: 0महुआ । महुआ विधानसभा क्षेत्र के लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने महुआ प्रखंड के …

चोरी की बढ़ते घटना से लोगों में दहशत

Hits: 0महुआ । महुआ थाना क्षेत्र के मंगुराही पंचायत के मंगुराही गांव में गुरुवार की …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: