Breaking News
Home / National / Bihar / Begusarai / संस्कृत भारत की जननी है :डॉ0 निशांत कुमार

संस्कृत भारत की जननी है :डॉ0 निशांत कुमार

Hits: 59

मृत्युंजय कुमार, भगवानपुर (बेगूसराय) संस्कृत भारत की जननी है और प्राचीन है इसकी उपेक्षा नहीं होनी चाहिए। उक्त बातें क्षेत्र के संस्कृत मध्यविद्यालय महादेव स्थान संजात के परिसर में सोमवार को देश रत्न डॉ राजेंद्र प्रसाद जी का 134वीं जयंती एवं संस्कृत मध्य विद्यालय संजात का 41वां वर्षगांठ के अवसर पर डॉ0 राजेंद्र प्रसाद के प्रतिमा का अनावरण एवं मुख्यमंत्री क्षेत्र विकास योजना अंतर्गत विधायक रामदेव राय द्वारा अनुशंसित 10 लाख 44 हजार 5 सौ 6 रूपए की लागत से बने नवनिर्मित दो कमरे का भवन का फीता काट कर उद्धघाटन करते हुए तेघड़ा एस डी ओ डॉ0 निशांत कुमार ने कही। उन्होंने कहा कि प्रशासन एवं संस्कृत विद्यालय प्रबंधन के दुरी के कारण संस्कृत विद्यालय पीछे जा रहा है।

उन्होंने संस्कृत विद्यालय के प्रधनाध्यापक महेंद्रर चौरसिया को कहा कि विद्यालय में अगर शिक्षक का पद रिक्त है तो अपने भाई भतीजा को उस पद पर नहीं रखे यह काम सरकार का है वह तय करेगा की कौन लोगों को रखेगा। आप विद्यालय को चलाए, बच्चों के मध्यान भोजन की व्यवस्था करें, एवं सरकार के माप दण्डों का पालन करें। वहीं बिहार संस्कृत शिक्षा बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष दुर्गेश राय ने कहा कि इस विद्यालय में विधायक ने दो कमरा देने का काम किया है जो सराहनीय है संस्कृत भाषा देश और दुनिया को संस्कार देती है जिस दिन संस्कृत मर जाएगी उस दिन देश का संस्कार मर जाएगा। संस्कृत भाषा को जिंदा रखें मैं बहुत कम समय तक अध्यक्ष रहा उस समय भी हक़ की लड़ाई को लड़ने का काम किया। और वर्तमान में भी जो हमें बन पाएगा उतना संस्कृत एवं संस्कृति के लिए काम करता रहूंगा। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता गौरी नाथ मिश्र भास्कर एवं मंच संचालन विजय कुमार झा ने किया।

इस अवसर पर संस्कृत शिक्षा संघ के जिला सचिव रविंद्र सिंह, पूर्व प्रमुख कृष्ण कुमार राय, नित्यानंद मिश्रा, स्थानीय सरपंच रामविलास चौरसिया, संजय मिश्रा, नंदकिशोर राय अदि उपस्थित थे। इस अवसर पर आगत अतिथियों को विद्यलाय के प्रधनाध्यापक महेंद्र चौरसिया ने माला और चादर से सम्मानित किया तथा धन्यवाद ज्ञापन किया।

Check Also

गंडक तटबंध पर बचे कार्य के लिए व्यक्त की नाराज़गी

Hits: 0वैशाली।  जिलाधिकारी वैशाली श्रीमती उदिता सिंह ने अपर समाहर्ता , BDO वैशाली, CO हाजीपुर …

सहदेई बुजुर्ग बाजार स्थित सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की शाखा के बाहर कोरोना गाइडलाइन की जमकर उड़ी धज्जियां

Hits: 0सहदेई बुजुर्ग – लॉकडाउन के दूसरे दिन सहदेई बुजुर्ग प्रखंड में एक और जहां …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: