Breaking News
Home / National / Bihar / समता महाविद्यालय में बीए पार्ट वन की परीक्षा देने आये छात्रों ने किया हंगामा

समता महाविद्यालय में बीए पार्ट वन की परीक्षा देने आये छात्रों ने किया हंगामा

Hits: 68

नितेश कुमार चौधरी, जन्दाहा। अक्सर विश्वविद्यालय ,वोर्ड, विद्यालय और कॉलेज के गलतियों का खामियाजा छात्र भुगतते रहें है । छात्रों को हंगामा और सङक जाम जैसे असंवैधानिक रास्ते को मजबूरन अपने की नौवत लगी रहती । उसी कङी में आज भी बिहार विश्वविद्यालय की गलतियों का खामियाजा सैकड़ों छात्र-छात्राओं को भुगतना पड़ा। छात्रों के कोप का शिकार कॉलेज प्रबंधन होता । दरअसल जन्दाहा के समता महाविद्यालय में बीए पार्ट वन की परीक्षा देने आये छात्रों ने हंगामा किया।

आज एम आई एल की परीक्षा थी और जब वो परीक्षा केंद्र पर पहुंचे कि कॉलेज प्रबंधन ने यह कहकर उसे लौटा दिया कि आज आपकी परीक्षा नहीं है, बल्कि 4अगस्त को ही थी । छात्रों को जो परीक्षा रूटीन प्राप्त हुई थी उसमें 3,4 और 5अगस्त को एम आई एल आर्ट, साइंस और आर्ट-साइंस जेनरल लिखा हुआ था ।छात्रों ने ये गलतफहमी पैदा हो गई कि आज यदि नहीं दे सकें तो जेनरल के दिन दे लेंगे ।लेकिन उनकी मंसूबा पर केंद्राधीक्षक ने ये कहते हुए पानी फेर दिया कि आपने रूटीन को सही मायने में समझा ही नहीं ।आज केवल सबसिडरी वाले का होना है और वो भी हाजीपुर में ।

हंगामे कर रहे छात्रा रूपा सिंह, सुजाता, अर्चना बेगम, रूपाली, विश्वेता,छात्र अंकित, अमरेंद्र, राजा, प्रियांशु आदि का कहना था कि विश्वविद्यालय छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करती है ।उसका कहना था कि एक तो सेशन दो साल बिलंब चल रही हैं ,उपर से बार-बार परीक्षा के तीथि को बदला गया ।नतीजन छात्रों को कंफ्यूज होना पङ रहा है ।उसमें भी जो रूटीन प्राप्त हुआ है उसमें साजिशन जेनरल लिखकर कंफ्यूज किया गया ।जिसके चलते ही हमलोग परीक्षा देने आज आये और वापस जाना पड़ता ।छात्रों ने विश्वविद्यालय से माँग किया कि पुनः नई तिथि निकाल कर परीक्षा लिया जाए, ताकि छात्रों का भविष्य खराब होने से बच सके ।अन्यथा हम छात्रों को सङक पर उतरने की नौवत आयेगी ।

केंद्रधिक्षक सह प्रिंसिपल समता कॉलेज ने कहा कि छात्रों को नही समझने के कारण परीक्षा छुटी है ।इस संबंध में आक्रोशित छात्रों को समझाबुझाकर शांत कराया गया और उनसे कहा गया कि आप विश्वविद्यालय परीक्षा नियंत्रक को लिखकर दें ,ताकि समाधान निकल सकें । कैमरे से अलग हटकर परीक्षा नियंत्रक समता कॉलेज ने कहा कि ये परीक्षा पुनः सेकेंड पार्ट में हो जायेगा । छात्रों के भविष्य पर कोई  प्रभाव नहीं पङने वाला है ।उन्होंने कहा कि 460 रूपये छात्रों को डंड लगेगा ।

Check Also

लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने चलाया जनसंपर्क अभियान

Hits: 0महुआ । महुआ विधानसभा क्षेत्र के लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने महुआ प्रखंड के …

चोरी की बढ़ते घटना से लोगों में दहशत

Hits: 0महुआ । महुआ थाना क्षेत्र के मंगुराही पंचायत के मंगुराही गांव में गुरुवार की …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: